Move to Jagran APP

रुड़की में नहीं सुनाई देती जागते रहो की आवाज, बस आते हैं चोर Haridwar News

शहर में अब जागते रहो की आवाज नहीं सुनाई देती। शहर की अधिकांश कॉलोनियों में चौकीदार की व्यवस्था समाप्त होने से चोरी की वारदातों में इजाफा हुआ है।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Wed, 11 Mar 2020 11:10 AM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 11:10 AM (IST)
रुड़की में नहीं सुनाई देती जागते रहो की आवाज, बस आते हैं चोर Haridwar News
रुड़की में नहीं सुनाई देती जागते रहो की आवाज, बस आते हैं चोर Haridwar News

रुड़की, जेएनएन। शहर में अब जागते रहो की आवाज नहीं सुनाई देती। शहर की अधिकांश कॉलोनियों में चौकीदार की व्यवस्था समाप्त होने से चोरी की वारदातों में इजाफा हुआ है। वहीं, कई जगह चोरी के प्रयास की घटना भी हो चुकी है। चौकीदार के अभाव में पुलिस की टेंशन भी बढ़ी है। चोरी की बढ़ती वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अब लोगों को चौकीदार रखने के लिए प्रेरित कर रही है।

loksabha election banner

गांव के साथ-साथ पहले शहर में भी चौकीदार की व्यवस्था होती थी। रात के समय गलियों में चौकीदार की तेज आवाज आती थी। इसके चलते चोरी की वारदात भी कम होती थी, लेकिन नये अब चौकीदार रखने की व्यवस्था खत्म हो गई है। शहर की अधिकांश कॉलोनियों में अब चौकीदार नहीं है। जिसका फायदा चोर उठा रहे हैं। 

पिछले एक साल में शहर के अंदर चोरी की छोटी बड़ी करीब 161 घटनाएं हुई थी। इनमें से अधिकांश मामले दर्ज ही नहीं हो सके। इसी साल तीन माह के अंदर चोरी की 20 से अधिक घटनाएं हो चुकी है। पुलिस का भी यहीं मानना है कि चौकीदार की व्यवस्था समाप्त होने से चोरी की वारदातों में इजाफा हुआ है। इसकी एक वजह तो यह है कि अब चौकीदार नहीं मिलते।

दूसरा यह है कि चौकीदारों को रात भर चौकीदारा करने का मेहनताना लोग नहीं देते। इसके चलते चौकीदारा करने से भी लोगों का मोहभंग हो रहा है। पुलिस अब बढ़ती चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए लोगों को चौकीदार रखने के लिए प्रेरित कर रही है। जिससे की चोरी वारदातों पर अंकुश लग सके।

चोरों के निशाने पर है यह कॉलोनियां

अंबर तालाब, पुरानी तहसील, रामनगर, सोलानीपुरम, आदर्शनगर, ग्रीन पार्क कॉलोनी, शक्ति विहार कॉलोनी, राजविहार कॉलोनी, डिफेंस कॉलोनी।

यह भी पढ़ें: फोटो स्टूडियो और ब्यूटी पार्लर में चोरों ने लगाई सेंध, हजारों के सामान पर किया हाथ साफ

लोगों को किया जा रहा प्रेरित 

एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह के मुताबिक, चोरी की बढ़ती वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए कॉलोनियों में चौकीदारों की व्यवस्था कराने के लिए लोगों को प्रेरित किया जा रहा है। पुलिस की तरफ से भी रात के समय कॉलोनियों में गश्त बढ़ाई गई है।

यह भी पढ़ें: दिनदहाड़े बैंक कर्मी के घर में घुसे चोर, जेवर और नकदी पर किया हाथ साफ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.