जागरण संवाददाता, हरिद्वार: Haridwar Kumbh Mela 2021  अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि ने आशंका जताई कि उत्तराखंड सरकार कुंभ मेला कराने के लिए इच्छुक नहीं दिख रही है। यही वजह है कि सरकार ने अभी तक टेंट, कैंप बिजली, पानी व शौचालय तक की व्यवस्था नहीं की है। उन्होंने दोहराया कि कुंभ मेला भव्य और दिव्य रूप में ही संपन्न होगा। उन्होंने मुख्यमंत्री मेले से संबंधित अधिकारियों को इसके लिए तैयारियों संबंधी निर्देश जारी करने की मांग की। 

श्रीमहंत शनिवार शाम पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किसी भी अखाड़े ने यह कभी नहीं कहा कि कुंभ मेला नहीं होगा। केवल यह कहा गया कि कोरोना वायरस को देखते हुए मेले के स्वरूप पर निर्णय लिया जाएगा, इसका मतलब यह नहीं होता कि कुंभ ही नहीं होगा। कहा कि, कोरोना संक्रमण बढ़ता है तो सरकार व अखाड़े साथ बैठकर मेले का स्वरूप तय कर लेंगे। संत नीलधारा के पार जाने को तैयार हैं, इसलिए सरकार उन्हें मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराकर मेला भव्य रूप से संपन्न कराए। 

यह भी पढ़ें- Haridwar Kumbh Mela 2021: हरकी पैड़ी के रास्ते पर रामपथ का निर्माण, मन को भा रही रामायण की झांकी, देखें तस्‍वीरों में

संत समाज से मांगा सहयोग

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने कुंभ मेले के आयोजन को लेकर संत समाज से सहयोग मांगा है। साथ ही केंद्र और राज्य सरकार से कुंभ आयोजन के लिए संत समाज का सहयोग करने की मांग की है। 

 यह भी पढ़ें- Haridwar Kumbh Mela 2021: ग्रह चाल के कारण 11 वर्ष में हो रहा हरिद्वार कुंभ, एक सदी के अंतराल में पहली बार बना ऐसा संयोग

Edited By: Sumit Kumar