Move to Jagran APP

जमीन बेचने के नाम पर किसान से 30 लाख रुपये की ठगी

जमीन बेचने के नाम पर एक किसान से तीस लाख की ठगी को अंजाम दिया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 25 Jun 2019 05:58 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2019 05:58 PM (IST)
जमीन बेचने के नाम पर किसान से 30 लाख रुपये की ठगी

रुड़की, जेएनएन। रुड़की के एक व्यक्ति ने देवबंद के किसान से जमीन बेचने के नाम पर 30 लाख रुपये की ठगी की है। फिलहाल, पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

देवबंद, जिला सहारनपुर, उत्तर प्रदेश निवासी प्रद्युमन किसान है। प्रद्युमन का एक परिचित गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के शास्त्रीनगर कॉलोनी में रहता है। इनकी काफी समय से आपस में जान-पहचान है। प्रद्युमन ने कुछ समय पहले अपने परिचित को बताया था कि उसे रुड़की में जमीन खरीदनी है। परिचित ने उसे बताया कि उसका अपना प्लॉट है, जिसे वह बेचना चाहते है। उसने प्रद्युमन को शास्त्रीनगर में प्लॉट दिखा दिया। 

यह प्लॉट पंसद आने पर उनके बीच 30 लाख रुपये में सौदा तय हो गया। किसान ने 30 लाख रुपये देकर प्लॉट का बैनामा अपने नाम करा लिया। कुछ दिन पहले जब वह प्लॉट पर निर्माण कार्य शुरू कराने के लिए पहुंचे तो एक अन्य व्यक्ति ने इस प्लॉट पर अपना दावा कर दिया। उस व्यक्ति ने बताया कि वह प्लॉट स्वामी का रिश्तेदार है। उनके प्लॉट का बैनामा करने से दो दिन पहले ही उसके नाम बैनामा किया गया है। यह सुनकर किसान के होश उड़ गए। 

किसान ने इसका विरोध करते हुए अपनी रकम मांगी, लेकिन आरोपित ने रकम देने से इन्कार कर दिया। किसान ने आशंका जताई है कि ठगी करने के इरादे से ही आरोपित ने जानबूझकर अपने रिश्तेदार के नाम इस प्लॉट का बैनामा किया। जिससे की वह बाद में इस जमीन को अपने नाम करा सके। गंगनहर कोतवाली के एसएसआइ रणजीत तोमर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

कुत्ता बेचने के नाम पर 5800 रुपये की ठगी

लाठदेवा गांव निवासी मुसीर ट्रक चालक है। उसे एक विदेशी नस्ल का कुत्ता खरीदना था। कुत्ता खरीदने के लिए वह ईदगाह रोड निवासी एक व्यक्ति के घर गया। मुसीर को एक कुत्ता पसंद आ गया। उसने कुत्ता घर दिखाने की बात कही। इस पर कुत्ता स्वामी ने उसे पहले 5800 रुपये की रकम जमा कराने को कहा। मुसीर रकम जमा कराकर कुत्ता अपने गांव में ले गया, लेकिन परिजनों को कुत्ता पसंद नहीं आया। मुसीर जब कुत्ता वापस करने गया तो उसकी रकम वापस नहीं की। आरोप लगाया कि रकम वापस मांगने पर उसे घर के अंदर खींच लिया और उसके साथ मारपीट की। किसी तरह से वह बचकर घर आया। पीडि़त ने पुलिस को तहरीर दी है।

यह भी पढ़ें: छात्रवृत्ति घोटाला: सीएम की हरी झंडी पर भी दबा दी कार्रवाई की अनुमति

यह भी पढ़ें: स्वास्थ्य विभाग में फर्जी नियुक्ति पत्र देने की आरोपित महिला गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: पतंजलि में नौकरी के नाम पर रिटायर्ड टीचर से 27.82 लाख की धोखाधड़ी, जानिए पूरा मामला

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.