Move to Jagran APP

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर पिता-पुत्र ने ठगे एक लाख 40 हजार

हरिद्वार जिले के झबरेड़ा थाना क्षेत्र में एक युवक से विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर एक लाख चालीस हजार रुपये की ठगी को अंजाम दिया गया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 05 Oct 2018 06:17 PM (IST)Updated: Fri, 05 Oct 2018 06:17 PM (IST)
विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर पिता-पुत्र ने ठगे एक लाख 40 हजार
विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर पिता-पुत्र ने ठगे एक लाख 40 हजार

मंगलौर, [जेएनएन]: झबरेड़ा थाना क्षेत्र में एक शख्स से विदेश में नौकरी के नाम पर एक लाख चालीस हजार की ठगी की गर्इ। फिलहाल, पुलिस ने अदालत के आदेश पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

loksabha election banner

झबरेड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम नगला कुबड़ा निवासी वाजिद ने अदालत में दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसका भाई कक्षा पांच तक पढ़ा है। कुछ दिन पहले उसके घर मंगलौर के मोहल्ला किला निवासी अताउर्रहमान और उसका बेटा जियाउलहक आए हुए थे। उन्होंने बताया कि वह बेरोजगारों को विदेश में नौकरी पर भेजते हैं। दुबई में उनकी काफी जान पहचान है और वो कई लोगों को वहां भेज चुके हैं। 

आरोपितों ने उसे कहा कि अगर उसका कोई परिचित हो तो उसकी भी विदेश में नौकरी लगा देंगे। आरोपितों के झांसे में आकर वाजिद ने अपने भाई ताजिम को नौकरी पर भेजने के लिए कहा। जिसपर आरोपितों ने कंपनी की सिक्योरिटी के तौर पर एक लाख 40 हजार रुपये की मांग की और कहा कि कंपनी इन रुपयों को बाद में वापस कर देगी। 

वाजिद ने इसी साल 14 जनवरी को उन्हें एक लाख 40 हजार रुपये दे दिए। इसके बाद 25 जनवरी करे उसके भाई को दुबई भेज दिया गया। दुबई में उसको शौचालयों की सफाई के काम पर लगाने की बात कही गई। इसलिए वह दुबई से वापस आ गया। जब वाजिद ने रकम वापस मांगी तो बाप-बेटे ने पैसे नहीं लौटाए। आरोप है कि उसने दो बार मंगलौर कोतवाली में तहरीर दी लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। इस पर उसने अदालत में प्रार्थना पत्र दिया। अदालत के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

यह भी पढें: कनाडा भेजने के नाम पर महिला से 2.40 लाख की ठगी की

यह भी पढ़ें: ठगों ने शिक्षिका के खाते से उड़ाए 1.60 लाख रुपये

यह भी पढ़ें: एटीएम कार्ड क्लोनिंग कर रुपये उड़ाने वाला गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.