Move to Jagran APP

पानी के बिल जमा करने को खुलेगा काउंटर, शारीरिक दूरी जरूरी Haridwar News

जल संस्थान के जो उपभोक्ता पेयजल का ऑनलाइन बिल जमा करने में असमर्थ हैं वे कार्यालय में आकर बिल जमा कर सकते हैं। इस दौरान शारीरिक दूरी का ध्यान रखना जरूरी होगा।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 10:54 AM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 10:54 AM (IST)
पानी के बिल जमा करने को खुलेगा काउंटर, शारीरिक दूरी जरूरी Haridwar News
पानी के बिल जमा करने को खुलेगा काउंटर, शारीरिक दूरी जरूरी Haridwar News

रुड़की, जेएनएन। जल संस्थान के जो उपभोक्ता पेयजल का ऑनलाइन बिल जमा करने में असमर्थ हैं, वे कार्यालय में आकर बिल जमा कर सकते हैं। इस दौरान शारीरिक दूरी का ध्यान रखना जरूरी होगा। उधर, जल संस्थान में रोस्टर के अनुसार कर्मचारी कार्यालय पहुंचे। वहीं कई दिनों बाद कुछ उपभोक्ता भी पानी का बिल जमा करने, कनेक्शन लेने सहित विभिन्न कार्यों से कार्यालय में आए। 

prime article banner

सरकार के आदेशानुसार सोमवार से जल संस्थान के कार्यालय में रोस्टर के अनुसार कर्मचारियों ने कार्यालय पहुंचना प्रारंभ कर दिया है। सहायक अभियंता और दोनों अपर सहायक अभियंता के अलावा छह अन्य कर्मचारी कार्यालय आए। जल संस्थान में 25 कार्यालय स्टाफ हैं। वहीं फील्ड के कार्य के लिए चार कर्मचारी लगाए गए हैं। 

उधर, जल संस्थान में रोस्टर के अनुसार कर्मचारियों के आने से कुछ उपभोक्ता भी पेयजल का बिल जमा करने, नया कनेक्शन लेने सहित सीवर संबंधी शिकायत दर्ज करने के लिए पहुंचे। जल संस्थान के सहायक अभियंता राजेश कुमार निर्वाल ने बताया कि सरकार की गाइड लाइन के अनुसार ही कर्मचारियों को कार्यालय में बुलाया गया है। 

उन्होंने बताया कि वैसे तो पेयजल और सीवर से जुड़ी समस्याओं का पहले से ही लॉकडाउन में भी निरंतर समाधान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जो उपभोक्ता पेयजल का बिल आनलाइन जमा नहीं कर सकते हैं वे कार्यालय में आकर काउंटर पर बिल जमा करवा सकते हैं। 

इस संबंध में उच्चाधिकारियों की ओर से अनुमति मिली है। बताया कि नगर निगम कार्यालय परिसर और आवास विकास स्थित काउंटर खुला रहेगा। लेकिन इस दौरान उपभोक्ताओं को शारीरिक दूरी का विशेष ख्याल रखना होगा।

पुराना रानीपुर मोड़ पर लीकेज की मरम्मत शुरू

आखिरकार पुराना रानीपुर मोड़ पर लीकेज की मरम्मत को जल संस्थान गंभीर हुआ है। सोमवार को जलसंस्थान की टीम पूरे दिन मरम्मत कार्य में जुटी रही। जल्द मरम्मत कार्य पूर्ण होने की बात कही जा रही है।

जल संस्थान मांग से ज्यादा पानी की आपूर्ति तो करता है, लेकिन लीकेज आदि के चलते रोजाना बड़ी मात्र में अमूल्य जल सड़कों पर बह जाता है। इतना ही नहीं लीकेज की मरम्मत के चलते जलापूर्ति रोके जाने से बड़ी आबादी को घंटों बगैर पानी के रहना पड़ता है। 

श्रवणनाथ नगर में बीते गुरुवार को सीवर लाइन बिछाने के चलते पानी की मेन लाइन टूटने से बड़ी आबादी को घंटों पानी के लिए तरसना पड़ा था। इधर, मध्य हरिद्वार के रानीपुर मोड़ क्षेत्र में भी पिछले काफी समय से लीकेज की समस्या थी। सड़क पर पानी बहने से लॉक डाउन में यहां ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को दिक्कतें उठानी पड़ रही थी।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand lockdown: कहीं दूषित पानी तो कहीं लो प्रेशर, आप भी हैं परेशान तो इस नंबर पर करें फोन

इस संबंध में ‘दैनिक जागरण’में प्रकाशित खबर का संज्ञान लेते हुए जल संस्थान की टीम ने मरम्मत कार्य शुरू करा दिया है। जलसंस्थान के अधिशासी अभियंता नरेश पाल सिंह ने बताया कि लीकेज की शिकायत पर इसकी मरम्मत कराई जा रही है। 

यह भी पढ़ें: अभी से हांफने लगे जल संस्थान के नलकूप, कई इलाकों में पेयजल का संकट Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.