Move to Jagran APP

Haridwar Coronavirus: एक बुजुर्ग के कारण छह हजार की आबादी पर बैठा पुलिस का पहरा, सीमाएं सील

मनक माजरा गांव में दिल्ली मरकज से लौटे एक बुजुर्ग की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके बाद छह हजार की आबादी वाले इस गांव को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 14 Apr 2020 09:26 PM (IST)Updated: Tue, 14 Apr 2020 10:16 PM (IST)
Haridwar Coronavirus: एक बुजुर्ग के कारण छह हजार की आबादी पर बैठा पुलिस का पहरा, सीमाएं सील

हरिद्वार, जेएनएन। हरिद्वार जिले के मनक माजरा गांव में दिल्ली मरकज से लौटे एक बुजुर्ग की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके बाद छह हजार की आबादी वाले इस गांव को क्वारंटाइन कर दिया गया है। साथ ही यहां पुलिस का पहरा बिठा दिया गया है। एसडीएम और स्वास्थ्य विभाग की टीम भी गांव में पहुंच गई है। 

हरिद्वार जिले के भगवानपुर में कोरोना वायरस के कुल पांच मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से दो मामलों की पुष्टि मंगलवार को हुई है। ये दोनों ही युवक जमाती हैं। इनमें से एक 62 वर्षीय व्यक्ति भगवानपुर तहसील क्षेत्र के मनक माजरा गांव का रहने वाला है। मंगलवार देर शाम को जैसे ही बुजुर्ग की रोपोर्ट पॉजिटिव आई, तो गांव में हड़कंप मच गया। 

बिना देर किए स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम गांव पहुंच गई और पूरे गांव को क्वारंटाइन कर दिया गया। गांव के सभी मार्गों पर पहरा बिठा दिया गया है। जानकारी मिलने पर एसडीएम भी गांव में पहुंच गए और गांव में मुनादी कराई गई है कि कोई भी व्यक्ति भी बाहर नहीं निकलेगा। प्रशासन ने उन्हें हर संभव मदद पहुंचाने का आश्वासन भी दिलाया है। प्रशासन के मुताबिक गांव में जरूरी सामान की आपूर्ति होती रहेगी। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand coronavirus: उत्तराखंड में 120 घंटे बाद सामने आए नए मामले, तब्लीगी जमात से जुड़े हैं संक्रमित

एसडीएम संतोष कुमार पांडे ने बताया कि जमाती 20 मार्च को दिल्ली की मरकज में गया था। 21 मार्च को वह वापस लौट आया था। उसके साथ गांव के दो और लोग भी थे। इसके बाद छह अप्रैल को उसे कलियर में क्वॉरंटाइन सेंटर भेजा गया था और फिर हरिद्वार ऋषिकुल में आइसोलेट कर दिया गया था। कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए लोगों को चिह्नित किया जा रहा है और उन्हें भी क्वारंटाइन किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: coronavirus: उत्तराखंड में लगातार चौथे दिन भी कोरोना का नया मामला नहीं, 93 की रिपोर्ट नेगेटिव


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.