देहरादून, जेएनएन। भारतीय युवा कांग्रेस की ओर से राफेल मामले में दस्तावेज चोरी होने को लेकर प्रदर्शन किया गया। आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री का पुतला दहन कर रोष जताया। 

युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष रोबिन त्यागी के नेतृत्व में सदस्य एस्लेहॉल चौक पर एकत्र हुए और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने राफेल विमान के दस्तावेज चोरी होने पर सवाल खड़े किए। 

इसके बाद उन्होंने पीएम का पुतला भी फूंका और प्रधानमंत्री से इस्तीफा मांगा। प्रदर्शन में संगठन प्रदेश महासचिव सोनू हसन, विशाल नेगी, मुख्य प्रवक्ता विकास नेगी, महासंघ महासचिव अंजली चमोली समेत कई अन्य शामिल रहे। 

कार्यकर्ताओं के बूते सत्ता में लौटेगी कांग्रेस

युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विकासनगर तहसील में प्रदर्शन किया। वे जल संस्थान की ओर से अनुमान के आधार पर पानी के बिल भेजे जाने से नाराज थे। उन्होंने मानकों के हिसाब से बिल भेजने की मांग से संबंधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। 

युवक कांग्रेस के विकासनगर विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष यश शर्मा के नेतृत्व में एकत्रित कार्यकर्ताओं ने तहसील में प्रदर्शन कर एसडीएम कमलेश मेहता को ज्ञापन सौंपा। बताया कि जल संस्थान मानकों के आधार पर बिल बनाने के बजाय अनुमान के हिसाब से बना रहा है। एक नल लगाने वाले या फिर ज्यादा पानी खर्च करने वाले सभी उपभोक्ताओं को एक ही श्रेणी के बिल भेजे जा रहे हैं। इससे उपभोक्ता परेशान हैं। इसलिए समस्या निस्तारण किया जाए। 

प्रदर्शन करने वालों में सुंदर चौहान, शमशाद, राशिद, फरमान, अभिषेक चौहान, विनोद, शहजाद, फारूख, मुंतजिर, मोहित, साहिल, सुधांशु, साहिल पठान, शराफत, रईस, नफीस, अश्वनी, विकास, सुंदर सिंह, कमल थापा, प्रीतम, आनंद, प्रशांत आदि शामिल रहे।

चुनाव तैयारी में जुटी कांग्रेस 

डोईवाला में कांग्रेस पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। हरिद्वार लोकसभा सीट के संभावित प्रत्याशियों को लेकर हरिद्वार लोकसभा प्रभारी व पूर्व सांसद नैनीताल महेंद्र पाल ने कार्यकर्ताओं से रायशुमारी की ।

डोईवाला पालिका सभागार में कांग्रेस जिला अध्यक्ष गौरव चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व मंत्री हीरा ङ्क्षसह बिष्ट ने कहा कि  कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ हैं। 

पूर्व मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण ने कहा कि कांग्रेस बहुमत के साथ दोबारा सत्ता में लौटेगी। इससे पूर्व लोकसभा प्रभारी महेंद्र पाल ने आगामी लोकसभा चुनाव में हरिद्वार लोकसभा सीट के लिए संभावित प्रत्याशियों के बारे में रायसुमारी की और कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर अभी से जुट जाने का आह्वान किया। 

इस अवसर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अब्दुल रज्जाक, अल्पसंख्यक कांग्रेस के जिला अध्यक्ष रणजीत सिंह बॉबी ,हरपाल सिंह सैनी, मनोज नौटियाल, विजय सारस्वत, राजपाल सिंह खरोला, शिव मोहन मिश्रा, प्रवीण पुरोहित, सागर मनवाल, राजवीर खत्री, मोहित नेगी ,जसवंत सिंह, नवीन मिश्रा, अजय रावत आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: राफेल डील के दस्तावेज चोरी होने पर युकां ने फूंका पीएम का पुतला

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के लिए बसपा ने कसी कमर, प्रभारी नियुक्त 

यह भी पढ़ें: नैनीताल से ऐरी और पौड़ी से शांति प्रसाद होंगे उक्रांद के प्रत्याशी

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप