Move to Jagran APP

खुद को बैंक अधिकारी बताकर पूछा ओटीपी, खाते से निकाले 60 हजार

देहरादून में एक महिला से आनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। ठग ने खुद को बैंक अधिकारी बताकर महिला से ओटीपी पूछ लिया और खाते से रकम निकाल ली।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 04 Sep 2018 10:26 AM (IST)Updated: Tue, 04 Sep 2018 10:26 AM (IST)
खुद को बैंक अधिकारी बताकर पूछा ओटीपी, खाते से निकाले 60 हजार
खुद को बैंक अधिकारी बताकर पूछा ओटीपी, खाते से निकाले 60 हजार

देहरादून, [जेएनएन]: नेहरू कॉलोनी कोतवाली क्षेत्र निवासी एक महिला से ठगी का मामला प्रकाश में आया है। ठग ने खुद को बैंक अधिकारी बताकर पीड़ि‍ता के मोबाइल पर आया ओटीपी पूछा और उनके खाते से साठ हजार रुपये निकाल लिए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

इंस्पेक्टर राजेश शाह ने बताया कि पुलिस लाइन में रहने वाले नीलम चौहान ने कोतवाली में तहरीर दी। उसमें उसने बताया कि उनका खाता पंजाब नेशनल बैंक में है। विगत 27 अगस्त को उनके मोबाइल पर एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को बैंक का अधिकारी बताया। उसने कहा कि आपका खाता बंद होने वाला है। खाते को अपडेट किया जाना है। इसके बाद उसने खाते से संबंधित जानकारी ली और कहा कि उनके पास ओटीपी आएगा। जिसे बताने के बाद खाता अपडेट हो जाएगा।

पीड़ि‍ता के मुताबिक, इसके बाद उनके मोबाइल पर ओटीपी आया। जो उन्होंने कॉल करने वाले को बता दिया। बताया कि इसके बाद अगले दिन उनके फोन पर खाते से साठ हजार रुपये निकलने का मैसेज आया। जिसके बाद उसके होश उड़ गए। 

बैंक जाकर पूछताछ की तो पता चला कि उनके खाते से ऑनलाइन शॉपिंग की गई है। रविवार रात को पीड़ि‍ता ने इसकी शिकायत नेहरू कॉलोनी कोतवाली पुलिस से की। इंस्पेक्टर ने बताया कि तहरीर के बाद मुकदमा दर्ज जांच शुरू कर दी गई है। बताया कि पीड़ि‍त महिला के पति पुलिस विभाग में कार्यरत थे।

यह भी पढ़ें: फाइनेंस कंपनी ने लोगों को लगाया लाखों का चूना, फरार

यह भी पढ़ें: विदेश भेजने के नाम पर ठगे डेढ़ लाख, जांच में जुटी पुलिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.