देहरादून, जेएनएन। युवा कांग्रेस ने देशभर में क्रांति यात्रा आयोजित कर लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। 23 जनवरी को क्रांति यात्रा के देहरादून पहुंचने पर भव्य स्वागत की तैयारियां की जा रही हैं। यात्रा के उत्तराखंड में प्रवेश करते ही हरबर्टपुर चौक से स्वागत करने की योजना है।

राजपुर रोड स्थित कांग्रेस भवन में पत्रकारों से वार्ता में युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम रावत ने कहा कि क्रांति यात्रा 20 दिसंबर को कन्याकुमारी से प्रारंभ हुई जो 30 जनवरी को दिल्ली में संपन्न होगी। इस बीच यात्रा 23 जनवरी को हिमाचल से होते हुए कुल्हाल से उत्तराखंड में प्रवेश करेगी।

उन्होंने बताया कि यात्रा का हरबर्टपुर, सहसपुर, प्रेमनगर आदि क्षेत्रों में भव्य स्वागत किया जाएगा। यात्रा करीब एक बजे राजीव भवन कांग्रेस मुख्यालय पहुंचेगी। यात्रा का नेतृत्व कर रहे युकां के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव चंद्र यादव व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बीवी श्रीनिवास आदि युकां सम्मेलन को संबोधित करेंगे। 

इसके बाद यात्रा डोईवाला से होते हुए हरिद्वार जाएगी। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष गंगा आरती में भी शिरकत करेंगे।

युकां के प्रदेश उपाध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर व गुरप्रीत सिंह ने बताया कि यात्रा का मुख्य उद्देश्य मोदी सरकार की खामियों को जनता के सामने लाना है। साथ ही युवाओं को कांग्रेस की विचारधारा से जोडऩे का प्रयास किया जाएगा। 

इस मौके पर युकां के राष्ट्रीय मीडिया समन्वयक विकास नेगी, प्रदेश महासचिव इशिता सेढ़ा, जसविंदर सिंह गोगी, संग्राम सिंह पुंडीर, सोनू हसन आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: अमित शाह के आगमन से पहले दो बैठकें कर होमवर्क करेगी भाजपा

यह भी पढ़ें: कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर पार्टी दिग्गजों के बीच खींचतान का साया

यह भी पढ़ें: राम मंदिर संबंधी बयान पर भाजपा ने किया हरीश रावत पर कटाक्ष

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस