देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम करवट लेने लगा है। पहाड़ से लेकर मैदानी इलाकों में बुधवार को आंशिक रूप से लेकर घने बादल छाये रहे सकते हैं, जबकि रात के समय कुछ जिलों में हल्की बारिश के आसार बन रहे हैं। वहीं, 12 और 13 दिसंबर को प्रदेश में कहीं तेज बारिश तो कहीं भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है।

पिछले कई दिनों से मौसम सामान्य बने रहने के बाद उत्तराखंड में फिर मौसम तेवर दिखाने लगा है। बुधवार को चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून और टिहरी में आंशिक रूप से लेकर पूर्ण रूप से बादल छाये रहेंगे। देर शाम को हल्की बारिश की भी संभावना है, जबकि गुरुवार और शुक्रवार को प्रदेश के 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में तेज बारिश हो सकती है। 

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश के सात जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है। जिनमें से पर्वतीय जनपदों में भारी हिमपात होने के आसार हैं। मंगलवार को देहरादून, पंतनगर, मुक्तेश्वर और नई टिहरी का अधिकतम तापमान क्रमश: 23.2, 24.2, 14.8 और 15.6 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि न्यूनतम तापमान क्रमश: 7.5, 6.2, 4.1 और 4.8 रहा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में फिर बदलेगा मौसम,12 से भारी बर्फबारी और ओलावृष्टि के आसार 

बिक्रम सिंह ने बताया कि बुधवार को दोपहर बाद से बादल छाने लगेंगे और हल्की से मध्यम हवा भी चलेगी। जिससे ठंड में इजाफा होगा। जिसके बाद दो दिन बारिश और हिमपात से पारे में गिरावट आएगी। 14 दिसंबर से मौसम फिर सामान्य हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: उच्च हिमालयी क्षेत्र में भारी हिमपात, पूरे कुमाऊं में बदला मौसम का मिजाज nainital news

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस