देहरादून, [जेएनएन]: मौसम विभाग ने अगले चौबीस घंटे में देहरादून एवं मसूरी के आसपास के इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है। जिससे बेहाल करने वाली गर्मी से कुछ राहत मिलने के आसार है।

मंगलवार को राजधानी देहरादून सहित उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में सुबह से ही बादलों का डेरा है। वहीं, पिथौरागढ़ में गत रात जोरदार बारिश हुई। वहीं, चमोली में भी गत दिवस एकाएक मौसम का मिजाज बदला बदरीनाथ में बारिश हुई तो चमोली में तेज हवाओं से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। केदारनाथ में भी हल्की बारिश होने से मौसम खुशगवार हो गया है। सुबह कुमाऊं के अधिकांश जिलों में बादल छाए हैं।  

सोमवार को दून का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 37.3 डिग्री व न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 25.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। अब कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। 

मौसम विभाग के मुताबिक अगले चौबीस घंटे के दौरान पर्वतीय इलाकों में बारिश के साथ तेज हवा और ओलावृष्टि के आसार भी बन रहे हैं। इसे देखते हुए चमोली और रुद्रप्रयाग में जिला प्रशासन सतर्क हो गया है।  देहरादून स्थित राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार मौसम करवट बदल सकता है। इस दौरान कई जगह बारिश के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। दून का अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 36 व 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। इसके अलावा 28 और 29 जून को कुमाऊं के इलाकों में तेज बारिश के आसार हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: बारिश-तूफान से दहशत में दूनवासी, उफनार्इ रिस्पना में फंसे कर्इ वाहन, सड़कों पर गिरे पेड़

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: मौसम ने अचानक बदली करवट, देहरादून में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि 

यह भी पढ़ें: दून में हल्की बारिश के आसार, उत्तराखंड में एक सप्ताह खिसक सकता है मानसून