Move to Jagran APP

ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री राहत कोष में भेजे 11111 रुपये, पढ़ें पूरी खबर

कोरोना से जंग में ग्रामीण भी सरकार को सहयोग दे रहे हैं। देहरादून जिले के समाल्टा गांव के ग्रामीणों ने ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराए।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 02:07 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 02:07 PM (IST)
ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री राहत कोष में भेजे 11111 रुपये, पढ़ें पूरी खबर
ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री राहत कोष में भेजे 11111 रुपये, पढ़ें पूरी खबर

देहरादून, जेएनएन। कोरोना से जंग में ग्रामीण भी सरकार को सहयोग दे रहे हैं। समाल्टा के ग्रामीणों ने ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराए।

prime article banner

समाल्टा ग्रामवासियों ने गांव स्याणा मातवर सिंह तोमर के नेतृत्व में सहयोग राशि एकत्रित की गई। ग्रामीणों ने उचित शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए सहयोग राशि दी।। खत समाल्टा के सदर स्याणा अजरुन सिंह तोमर ने जौनसार बावर के प्रत्येक खत स्याणा, गांव स्याणा, समस्त पंचायत जनप्रतिनिधियों व समस्त मंदिर समितियों के अध्यक्षों से अपील करते हुए कहा कि समाल्टा ग्रामवासियों की भांति जौनसार- बावर के सवा लाख नागरिकों का योगदान इस संकट से लड़ने के लिए होना चाहिए।

आनंद सिंह तोमर ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा 31 मार्च को लॉकडाउन में दी गई छूट को वापस लेना प्रदेश के नागरिकों के हित में सही निर्णय है। ग्राम प्रधान समाल्टा जयपाल सिंह तोमर ने जौनसार बावर के सभी नागरिकों से विशेष अपील करते हुए कहा कि शहरों में रहने वाला कोई भी जौनसारी नागरिक इस समय जहां है, वहीं रहे, कोई भी सदस्य गांव न आएं। यह गांव वासियों के हित में होगा। इस अवसर पर नारायण सिंह तोमर, सरदार सिंह तोमर, अजब सिंह तोमर, रणवीर सिंह तोमर, श्रीचंद तोमर, संसार सिंह तोमर, केशर सिंह तोमर, पूरन सिंह तोमर, बृजमोहन सिंह तोमर, महेंद्र सिंह तोमर, महावीर सिंह तोमर, जगत सिंह तोमर, सूरत सिंह तोमर, महिपाल सिंह तोमर, स्वराज वर्मा आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: संघ सेवा से प्रभावित हुआ किन्नर समाज, गरीबों के लिए दी खाद्यान्न सामग्री

दस लाख रुपये राहत कोष में भेजे

कोरोना वायरस से जंग लड़ रही केंद्र व राज्य की सरकार की सहायता के लिए सेलाकुई के उद्योगपति अरुण गुप्ता ने दस लाख रुपये दिए। सेलाकुई औद्योगिक क्षेत्र की एलपीजी सिलेंडर बनाने वाली कंपनी तिरूपति एलपीजी इंडस्ट्रीज़ प्राइवेट लिमिटेड ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच- पांच लाख रुपये जमा कराए। कंपनी के अकाउंटेंट विजय तिवारी ने बताया कि कंपनी स्वामी के दिशा-निर्देशन में यह राशि जमा कराई गई है। उन्होंने कहा कंपनी स्वामी ने सभी लोगों से वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरतने की अपील भी की।

यह भी पढ़ें: coronavirus से जंग में बाबा रामदेव भी कूदे, प्रधानमंत्री मोदी के PM CARES Fund में दिए 25 करोड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.