Move to Jagran APP

साहिया बाजार में डेढ़ घंटे के जाम ने ग्रामीणों को किया बेहाल

बुधवार को साहिया बाजार में डेढ़ घंटे के जाम ने खरीदारी करने आए ग्रामीणों को बेहाल कर दिया। आर्मी गेट से अमलावा पुल तक सड़क की चौड़ाई कम होने के चलते आए दिन जाम लगने से चकराता जाने वाले पर्यटक भी परेशान हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 11:51 AM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 11:51 AM (IST)
साहिया बाजार में डेढ़ घंटे के जाम ने ग्रामीणों को किया बेहाल
साहिया बाजार में जाम के दौरान वाहनों की लंबी कतार।

साहिया (देहरादून), जेएनएन। बुधवार को साहिया बाजार में डेढ़ घंटे के जाम ने खरीदारी करने आए ग्रामीणों को बेहाल कर दिया। आर्मी गेट से अमलावा पुल तक सड़क की चौड़ाई कम होने के चलते आए दिन जाम लगने से चकराता जाने वाले पर्यटक भी परेशान हैं। दरअसल लोनिवि ने सड़क का चौड़ीकरण कार्य अधूरा छोड़ा हुआ है, अतिक्रमण की वजह से रोड चौड़ी नहीं हो पा रही है।

loksabha election banner

एसडीएम कालसी संगीता कन्नौजिया के निर्देश के बाद भी साहिया बाजार में कालसी चकराता मोटर मार्ग पर जाम की समस्या राजस्व पुलिस हल नहीं कर पाई है। बाजार में आर्मी गेट से अमलावा नदी पुल तक सड़क की चौड़ाई बहुत कम है। लोग अपने वाहनों को बेतरतीब तरीके से खड़ा कर देते हैं, जिससे हर रोज बाजार में जाम लगता रहता है। लोनिवि साहिया ने एक तरफ की सड़क का कार्य कराया, लेकिन कार्य अधूरा छोड़े जाने से बाजार में रोड चौड़ीकरण कार्य न होने का खामियाजा आए दिन जाम के रूप में ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। 

लोनिवि साहिया बाजार में अभी तक अतिक्रमण नहीं हटवा पाया है। वैसे लोनिवि को साहिया में अमलावा नदी पर पुल निर्माण पूरा होने के बाद रोड चौड़ीकरण करना था, लेकिन जौनसार बावर की लाइफ लाइन कालसी चकराता रोड पर कालसी बाजार में रोड चौड़ीकरण कार्य पूरा न होने से आए दिन लगने वाले जाम की वजह से चकराता आने वाले पर्यटक भी फंस रहे हैं। 

बुधवार को 12 बजे के करीब साहिया बाजार में जाम लगने से वाहनों की लंबी कतार लग गई। किसी तरह से वाहन चालकों ने प्रयास कर एक बजे जाम खुलवाया, लेकिन फिर दो बजे से जाम लगा और आधा घंटे तक जाम लगा। ग्रामीण सूरत सिंह, मदन सिंह, संतराम, परम सिंह, दीवान चौहान आदि का कहना है कि हर रोज जाम लगा रहता है, प्रशासन की तरफ से बाजार में जाम खुलवाने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। हर रोज ग्रामीणों व वाहन चालकों को ही खुद के प्रयास से जाम खुलवाना पड़ता है। उधर, साहिया के राजस्व उपनिरीक्षक जयलाल शर्मा का कहना है कि बाजार में जाम से निजात को दो  होमगार्ड की डयूटी लगाई गई है।

यह भी पढ़ें: करोड़ों की लागत से सुधारीकरण कार्य होने के बाद भी कालसी-चकराता राजमार्ग पर सफर खतरनाक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.