Move to Jagran APP

सीएम रावत बोले, समाज को मजबूत कर रहा वनवासी कल्याण आश्रम

सीएम ने कहा कि वनवासी कल्याण आश्रम समाज को मजबूत करने का कार्य कर रहा है। धर्म की रक्षा के साथ ही मान-मर्यादाओं की रक्षा के लिए आश्रम जो कार्य कर रहा है वो बेहद ही सराहनीय है।

By Raksha PanthariEdited By: Fri, 20 Sep 2019 02:09 PM (IST)
सीएम रावत बोले, समाज को मजबूत कर रहा वनवासी कल्याण आश्रम
सीएम रावत बोले, समाज को मजबूत कर रहा वनवासी कल्याण आश्रम

हरिद्वार, जेएनएन। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि वनवासी कल्याण आश्रम समाज को मजबूत करने का कार्य कर रहा है। धर्म की रक्षा के साथ ही मान-मर्यादाओं की रक्षा के लिए आश्रम जो कार्य कर रहा है वो बेहद ही सराहनीय है।  

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पतंजलि योगपीठ फेस-दो में आयोजित अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम की कार्यकर्ता बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि राष्ट्र के अंदर जन जागरण का जो स्वरूप बना है, वह लाखों वनवासी कर्म योगियों की देन है। इस कार्य को आगे बढ़ाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सुदूर जनजातीय क्षेत्रों में जड़ी बूटी के साथ ही उन्नत अनाज और फल मौजूद हैं। जरूरत इसके संरक्षण और संवर्धन की है।

बालकृष्ण का कहना है कि संस्कृति के साथ-साथ हमें अपनी परंपराओं का भी संरक्षण करना होगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वह अपना हर पल राष्ट्र निर्माण में लगाएं। इस अवसर पर आरएसएस के सह सरकार्यवाह एच दत्तात्रेय, कल्याण आश्रम के उपाध्यक्ष कृपा प्रसाद, नीलिमा ताई पट्टे, महामंत्री योगेश बापट मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: राम मंदिर पर बोले सीएम रावत, उम्मीद है कि संतों की इच्छा हर हाल में पूरी होगी