Move to Jagran APP

राम मंदिर पर बोले सीएम रावत, उम्मीद है कि संतों की इच्छा हर हाल में पूरी होगी

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राम मंदिर मामले में प्रधानमंत्री के बयान को शुभ संकेत बताते हुए कहा कि राम मंदिर आंदोलन की शुरुआत हरिद्वार से हुई।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 01:33 PM (IST)Updated: Fri, 20 Sep 2019 09:04 PM (IST)
राम मंदिर पर बोले सीएम रावत, उम्मीद है कि संतों की इच्छा हर हाल में पूरी होगी
राम मंदिर पर बोले सीएम रावत, उम्मीद है कि संतों की इच्छा हर हाल में पूरी होगी

हरिद्वार, जेएनएन। सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उन्हें इस बात का पूरा विश्वास है कि अयोध्या में श्री रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण को लेकर संतों की इच्छा जरूर पूरी होगी। सीएम बोले, राममंदिर आंदोलन की शुरुआत हरिद्वार से हुई थी, फिलवक्त यह मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन और उम्मीद है कि इस पर जल्द निर्णय आयेगा। वे शुक्रवार को हरिद्वार में कनखल स्थित हरिहर आश्रम में श्री पंचदशनाम जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि से शिष्टाचार मुलाकात करने के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। हरिद्वार कुंभ की तैयारियों के बाबत उन्होंने कहाकि कार्य चुनौतीपूर्ण अवश्य पर हम इसे रेकार्ड समय में पूरा करेंगे, कहीं कोई कमी नहीं रहेगी, सभी तैयारियां चल रही हैं, कुंभ हर लिहाज से दिव्य और भव्य होगा।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने स्वामी अवधेशानंद गिरि के साथ मुलाकात की। इस दौरान उनसे कुंभ की तैयारियों, आवश्यकताओं और व्यवस्थाओं को लेकर बंद कमरे में विस्तार से चर्चा की। बाद में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए सीएम ने कहा, कुंभ के मद्देनजर हरिद्वार-मुज्जफरनगर हाइवे के अधूरेपन को लेकर सबसे अधिक चिंता जताई जा रही है। राज्य सरकार इस मामले में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के सामने अपनी बात रख चुकी है, जिसके बाद उन्होंने इस मामले में हस्तक्षेप कर व्यवस्था  बना दी। कुंभ के पहले इसे लेकर सभी तरह की समस्याओं का समाधान हो जाएगा। बताया कि कुंभ की तैयारियों को कई कामों के टेंडर आदि हो चुके हैं, जबकि कई की डीपीआर पर काम चल रहा है। जल्द ही इन्हें अंतिम रूप प्रदान कर दिया जाएगा। जिसके बाद सभी काम धरातल पर होते हुए नजर आने लगेंगे। 

कुंभ की तैयारियों को लेकर सरकार पर पूरा भरोसा

श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात के बाद पत्रकारों से कुंभ की तैयारियों पर चर्चा की। उन्होंने कहा, कि कुंभ की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, राज्य सरकार और मेला अधिष्ठान पर पूरा भरोसा है। वह हर चुनौतियों को समय से पूरा कर लेंगे। उन्होंने कहा, कुंभ आस्था का पर्व है और संत-महात्माओं के सानिध्य में देश-दुनिया के करोड़ों लोग इसमें धार्मिक डुबकी लगाते हैं। आज विश्व में भारतीय संस्कृति, परंपरा, पर्व, पहनावा और खाने की पसंदगी तेजी से बढ़ती जा रही है। अनेक देशों में इनकी मांग बढ़ रही है, लोग इनके प्रति न सिर्फ आकर्षित हो रहे हैं, बल्कि इनका इस्तेमाल और अनुसरण कर रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि हरिद्वार कुंभ पहले से कहीं बेहतर, भव्य और विशाल होगा।

यह भी पढ़ें: दो से अधिक संतान वालों को चुनाव लड़ने की अनुमति के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी सरकार

यह भी पढ़ें: भ्रष्टाचार पर प्रहार को जांच एजेंसियों को फ्रीहैंड : त्रिवेंद्र सिंह रावत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.