जागरण संवाददाता, देहरादून : Uttarakhand Weather : उत्तराखंड में बुधवार शाम से शुरू हुआ बारिश (Uttarakhand Rains)  का सिलसिला गुरुवार को भी जारी रहा। पूरी रात रुक-रुक कर बारिश होती है। इससे पारे में गिरावट दर्ज की गई है।

गंगोत्री धाम में जल भरते हुए तमिलनाडु का श्रद्धालु बहा

वहीं गंगोत्री धाम में जल भरते हुए तमिलनाडु का एक श्रद्धालु बह गया। श्रद्धालु की पहचान लक्ष्मी नारायण उम्र लगभग 65 वर्ष पुडुचेरी तमिलनाडु के रूप में हुई है। वहीं रुद्रप्रयाग में गौरीकुंड में केदारनाथ हाईवे (Kedarnath Highway) बंद हो गया है। चमोली में गुरुवार की सुबह बारिश थम गई। 

गैरसैंण में सड़क के मलबे से तीन मकान क्षतिग्रस्त

गैरसैंण तहसील के आगर चट्टी में सड़क के मलबे से तीन मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं और 12 मकानों मे मलबा घुस गया है। तहसील प्रशासन के माध्यम से क्षति का आंकलन किया गया है और सभी प्रभावितों को सहायता दी जा रही है। बदरीनाथ हाईवे सुचारू है।

केदारनाथ गौरीकुंड हाईवे चन्द्रापुरी के पास अवरुद्ध

देहरादून में गुरुवार रात को बारिश (Uttarakhand Rains)का दौर जारी रहा। जिससे तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गई है। ऋषिकेश आसपास क्षेत्र में हल्की बारिश हो रही है। मसूरी में भी बीती मध्य रात्रि से भयंकर बारिश (Heavy Rain) हो रही है।

रुड़की में बादल छाए हैं और बूंदाबांदी हो रही है। रुद्रप्रयाग जनपद में रात्रि से हल्की बारिश हो रही है। यहां केदारनाथ गौरीकुंड हाईवे (Kedarnath Highway) चन्द्रापुरी के पास अवरुद्ध है।

गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे कई स्थानों पर बाधित

बारिश के कारण गंगोत्री (Gangotri Highway) और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग (Yamunotri Highway) कई स्थानों पर बाधित हो गए हैं। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बंदरकोट के पास अवरुद्ध है, जबकि यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सिल्क्यारा सहित कई स्थानों पर अवरुद्ध है।

कहीं-कहीं भारी वर्षा की चेतावनी

मौसम विभाग ने आज भी देहरादून और उत्तरकाशी में कहीं-कहीं भारी वर्षा (Heavy Rain Alert) की चेतावनी दी है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार आज प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक से लेकर आमतौर पर बादल छाये रह सकते हैं।

देहरादून और उत्तरकाशी में भारी वर्षा (Heavy Rain) हो सकती है। अगले तीन दिन प्रदेश में मौसम का मिजाज इसी प्रकार का बना रह सकता है।

छमरोटा सड़क पांच स्थानों पर क्षतिग्रस्त

विकासखंड नौगांव के छमरोटा गांव को जोड़ने वाली सड़क जगह-जगह क्षतिग्रस्त है। कई स्थानों पर सड़क का पुस्ता ढहने से दुर्घटना का खतरा बना है।

छमरोटा ग्राम प्रधान साधना सेमवाल ने बताया जरड़ा-छमरोटा सड़क मार्ग वर्षा के कारण पांच स्थानों पर क्षतिग्रस्त है। सड़क के पुस्ते ढह रखे हैं।

एक सप्ताह पहले लोनिवि बड़कोट को लिखित अवगत करवाया गया, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। सड़क की बदहाल स्थिति के कारण गांव तक वाहनों की आवाजाही नहीं हो पा रही है। 

Edited By: Nirmala Bohra