Move to Jagran APP

Uttarakhand Lockdown: नवरात्र पर विकासनगर में फल और सब्जियां हुई महंगी, आम जन परेशान

नवरात्र को लेकर पछवादून के लोगों में असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है। इसका कारण पर्याप्त तैयारियां ना होना और फल सब्जियों के बढ़ते दाम को बताया जा रहा है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 07:26 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 07:26 PM (IST)
Uttarakhand Lockdown: नवरात्र पर विकासनगर में फल और सब्जियां हुई महंगी, आम जन परेशान
Uttarakhand Lockdown: नवरात्र पर विकासनगर में फल और सब्जियां हुई महंगी, आम जन परेशान

देहरादून, जेएनएन। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते जहां पूरा उत्तराखंड लॉकडाउन है वहीं, नवरात्र को लेकर पछवादून के लोगों में असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है। इसका कारण पर्याप्त तैयारियां ना होना और फल, सब्जियों के बढ़ते दाम को बताया जा रहा है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि दो दिन पहले तक चालीस रुपये दर्जन बिकने वाले केले की कीमत मंगलवार को साठ रुपये दर्जन पहुंच गई। 

loksabha election banner

फलों के थोक विक्रेता मोहम्मद सुलेमान का कहना है कि नवरात्र के समय हमेशा से ही फलों की कीमतों में उछाल आ जाता है, लेकिन फिलहाल मंडी में फलों की आवक कम होने और डिमांड अधिक होने के कारण कीमत बढ़ रही हैं। कृषि उत्पादन मंडी समिति विकासनगर के सचिव पी कालाकोटी के अनुसार अभी सब्जी और फल आवक ज्यादा प्रभावित नहीं हुई है, लेकिन नवरात्र के चलते डिमांड बढ़नी तय है। डिमांड पूरी करने के प्रयास किए जा रहे हैं। 

वहीं, विकासनगर व्यापार मंडल के पूर्व अध्यक्ष मनोज अग्रवाल का कहना है कि माल छोड़कर वापस जा रहे वाहनों को हर राज्य में चेकपोस्टों पर रोका जा रहा है। जिसके चलते वाहन चालक या स्वामी माल लाने में असमर्थता जता रहे हैं और खाद्य सामग्री की डिमांड तो ज्यों की त्यों हैं, लेकिन आवक प्रभावित हो रही है। जिससे खाद्य सामग्री की कीमतों में भी लगातार बढोत्तरी देखी जा रही है। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: महामारी के दौर में बेशर्मी से फीस मांग रहे निजी स्कूल Dehradun News

विकासनगर बाजार में ज्यादातर सामान देहरादून, हिमाचल, हरियाणा व उत्तर प्रदेश से आता है। सभी प्रदेशों व शहरों में कोरोना वायरस के कारण लाकडाउन है। फिर जिन स्थानों से सामान की पूर्ति की जानी है, वहां मजदूरों के काम पर नहीं होने के कारण आपेक्षित मात्र में सामान बाजार में नहीं पहुंच पा रहा है। व्यापारी कुंवर सिंह का कहना है कि दिल्ली, सहारनपुर और देहरादून की बड़ी मंडियों में अब सामान की कीमतें बढ़ने लगी हैं, जिसका असर हर तरफ पड़ रहा है। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: उत्‍तराखंड में कोरोना संक्रमित प्रशिक्षु आइएफएस की रिपोर्ट आई नेगेटिव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.