Move to Jagran APP

नमो के दौरे से फिर सुर्खियों में रहा उत्तराखंड, देश-दुनिया में दिखाई गई बदरीनाथ व केदारनाथ धाम की तस्वीरें

पीएम मोदी का उत्तराखंड दौरा भले ही बेहद निजी आध्यात्मिक दौरा बताया गया लेकिन इससे पूरे देश में राजनीति गरमाई हुई है। इस दौरे से एक बार फिर उत्तराखंड पूरे देश में छाया रहा।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 20 May 2019 12:22 PM (IST)Updated: Mon, 20 May 2019 08:19 PM (IST)
नमो के दौरे से फिर सुर्खियों में रहा उत्तराखंड, देश-दुनिया में दिखाई गई बदरीनाथ व केदारनाथ धाम की तस्वीरें
नमो के दौरे से फिर सुर्खियों में रहा उत्तराखंड, देश-दुनिया में दिखाई गई बदरीनाथ व केदारनाथ धाम की तस्वीरें

देहरादून, विकास गुसाईं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड दौरा भले ही बेहद निजी आध्यात्मिक दौरा बताया गया लेकिन इससे पूरे देश में राजनीति गरमाई हुई है। प्रधानमंत्री के इस दौरे से एक बार फिर उत्तराखंड पूरे देश में छाया रहा। जिस तरह प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनावों के नतीजों से पहले उत्तराखंड को तवज्जो दी है, उससे पांच लोकसभा सीटों वाले इस प्रदेश में भाजपा संगठन के साथ ही कार्यकर्ताओं का मनोबल खासा बढ़ा है। 

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड से लगाव किसी से छिपा नहीं है। यही कारण है कि वह बीते पांच वर्षों में तकरीबन 14 बार उत्तराखंड आ चुके हैं। इसमें से भी चार बार वह विशेष रूप से केदारनाथ धाम के दर्शन करने आए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो स्नेह उत्तराखंड के प्रति प्रदर्शित किया है, प्रदेश की जनता ने भी उसका पूरा मान रखा है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनावों में प्रदेश की जनता ने उन पर अपना स्नेह जताते हुए पांचों सीट उनकी झोली में डाली थी।

इतना ही नहीं, वर्ष 2017 के विधानसभा चुनावों में तो प्रदेश की 70 में से 57 सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों को जीत दिलाई। इस बार भी प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनावों के दौरान देहरादून व रुद्रपुर में चुनावी जनसभाएं की, जिनमें जुटी भारी भीड़ और पिछले आंकड़ों के आधार पर मौजूदा लोकसभा चुनावों में भी भाजपा अपने को बेहद मजबूत स्थिति में मान कर चल रही है। जिस तरह से प्रधानमंत्री ने दो माह तक धुआंधार चुनावी प्रचार करने के बाद उत्तराखंड को आध्यात्मिक ऊर्जा का संचार करने और आत्मिक शांति के लिए मुफीद मानते हुए इस ओर रुख किया, उससे प्रदेश भाजपा खासी उत्साहित है। प्रदेश भाजपा यह उम्मीद कर रही है कि भाजपा की फिर से सत्ता में वापसी पर उत्तराखंड में विकास का पहिया तेजी से घूमेगा। इससे उत्तराखंड में भाजपा और मजबूत होगी। 

त्रिवेंद्र सिंह रावत (मुख्यमंत्री उत्तराखंड) का कहना है कि प्रधानमंत्री का केदारनाथ और बदरीनाथ धाम पहुंचने पर हार्दिक आभार। आपकी यात्रा से चारधाम और यहां की व्यवस्थाओं पर श्रद्धालुओं का विश्वास मजबूत होगा। उत्तराखंड को संवारने और स्वस्थ सुरक्षित चारधाम यात्रा का संदेश देने के लिए समस्त उत्तराखंडी आपके आभारी हैं। न्यू इंडिया के निर्माण का जो संकल्प आपने लिया है, भगवान बदरी-केदार उसे पूरा करेंगे।

यह भी पढ़ें: साधना के बाद पीएम मोदी बोले, आप दुनिया में कहीं भी जाएं; केदारनाथ जरूर आएं

यह भी पढ़ें: गुनगुनी धूप में गुफा के बाहर बैठ केदारनाथ को निहारते रहे मोदी

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.