Move to Jagran APP

Uttarakhand Election 2022: मतगणना के लिए देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी जिले में अतिरिक्त फोर्स रहेगी तैनात

Uttarakhand Election 2022 उत्‍तराखंड में कल गुरुवार को मतगणना होगी। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। देहरादून हरिद्वार और पौड़ी जनपद संवदेनशील जिलों में शामिल हैं। कल मतगणना के दिन इन जिलों में अतिरिक्‍त फोर्स तैनात रहेगी।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 09 Mar 2022 01:49 PM (IST)Updated: Wed, 09 Mar 2022 01:49 PM (IST)
देहरादून के रायपुर स्पोटर्स कालेज में बने स्ट्रांग रुम के बाहर तैनात आइटीबीपी जवान। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून : मतगणना को लेकर देहरादून, हरिद्वार और पौड़ी जिला संवेदनशील होने के कारण यहां अतिरिक्त फोर्स लगाई गई है। जिसमें उत्तराखंड पुलिस के साथ-साथ पीएसी, केंद्रीय सशस्त्र बल की तैनाती की गई है। डीआइजी गढ़वाल रेंज करन सिंह नगन्याल ने बताया कि मतगणना स्थलों पर सुरक्षा कर्मियों को सतर्क रहने के निर्देश जारी किए गए हैं। कोई भी व्यक्ति बिना इजाजत मतदान स्थलों तक नहीं पहुंच सकेगा।

loksabha election banner

मतगणना स्थल तक मोबाइल फोन ले जाना भी होगा वर्जित

इस दिन मतगणना स्थल तक मोबाइल फोन ले जाना भी वर्जित होगा। आयोग की ओर से अनुमति के आधार पर एक कर्मचारी को ही स्थल पर मोबाइल ले जाने की अनुमति होगी, जोकि सूचना का आदान-प्रदान कर सकेगा। नगन्याल ने बताया कि रेंज में सभी जिलों से फोर्स की डिमांड भेजी गई थी। उसी के अनुसार फोर्स भेजी गई है। रेंज के सातों जिलों के प्रभारियों को बुधवार को ब्रीफिंग करने को कहा गया है। उसके बाद ही अधिकारी व कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात होंगे।

यह भी पढ़ें:-Uttarakhand Election 2022 : मतगणना का काउंटडाउन शुरू, देहरादून में जिला निर्वाचन अधिकारी ने कराई रिहर्सल

यह रहेगी फोर्स की स्थिति

देहरादून जिले में पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के अलावा पीएसी की दो कंपनियां व केंद्रीय सशस्त्र बल की दो प्लाटून तैनात रहेगी। इसी तरह हरिद्वार जिले में पीएसी की दो कंपनी और सशस्त्र बल की दो प्लाटून तैनात रहेगी। पौड़ी जिले में पीएसी की एक कंपनी, एक सेक्शन और सशस्त्र बल की दो प्लाटून, टिहरी में पीएसी की दो प्लाटून व सशस्त्र बल के दो सेक्शन, चमोली में पीएसी की दो प्लाटून, आधा सेक्शन व सशस्त्र बल की दो प्लाटून, रुद्रप्रयाग में पीएसी की एक प्लाटून व सशस्त्र बल की एक सेक्शन और उत्तरकाशी में पीएसी की एक प्लाटून एक सेक्शन व सशस्त्र बल की दो प्लाटून तैनात रहेगी।

यह भी पढ़ें:-Uttarakhand Election 2022: उत्‍तराखंड में मतगणना केंद्रों में पहुंचे 39354 सर्विस पोस्टल बैलेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.