Move to Jagran APP

सीनियर वूमेन वनडे लीग में उत्तराखंड ने मिजोरम को 241 रनों से हराया

सीनियर वूमेन वनडे लीग में उत्तराखंड ने मिजोरम को 241 रनों से करारी शिकस्त दी। उत्तराखंड की ममता कोठियाल ने 112 और कंचन परिहार ने 103 रनों की शतकीय पारी खेली।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 12:09 PM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 12:09 PM (IST)
सीनियर वूमेन वनडे लीग में उत्तराखंड ने मिजोरम को 241 रनों से हराया
सीनियर वूमेन वनडे लीग में उत्तराखंड ने मिजोरम को 241 रनों से हराया

देहरादून, जेएनएन। सीनियर वूमेन वनडे लीग में उत्तराखंड ने मिजोरम को 241 रनों से करारी शिकस्त दी। उत्तराखंड की ममता कोठियाल ने 112 और कंचन परिहार ने 103 रनों की शतकीय पारी खेली।

prime article banner

भुवनेश्वर के केआइआइटी क्रिकेट स्टेडियम में उत्तराखंड व मिजोरम के बीच मुकाबला खेला गया। उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। 

उत्तराखंड की सलामी जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले विकेट के लिए 30.3 ओवर में 232 रनों की साझेदारी की।ममता कोठियाल 112 रनों की पारी खेल पवेलियन लौंटी। इसके बाद कंचन परिहार ने अपना शतक पूरा किया। कंचन 110 गेंदों में 103 रन बनाकर आउट हो गईं। 

उत्तराखंड ने निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 355 रन बनाए। ज्योति गिरी व प्रीति ने 17-17 रनों की पारी खेली। मिजोरम के लिए इरम खान ने तीन, पूनम, संध्या व रोजी ने एक-एक विकेट अपने नाम किए।

356 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी मिजोरम की टीम को शुरुआती झटके लगे। सलामी बल्लेबाज इरम खान 08 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। इसके बाद पूनम पराते 00, एमपी सिंगसोन 01, तिरमी 05, इम्पी 01, जूली 00 पर पवेलियन लौट गईं। दूसरे छोर पर संध्या कुमारी ने नाबाद 79 रनों की पारी खेली। उत्तराखंड के लिए ज्योति गिरी ने चार, निशा मिश्रा ने दो, रेखा, मधवाल व राधा ने एक-एक विकेट झटके।

उड़ीसा ने उत्तराखंड को आठ विकेट से हराया

वेलहम ब्वॉयज स्कूल में चल रहे राष्ट्रीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट त्रिकोणीय सीरीज में उड़ीसा ने जीत से आगाज किया। उड़ीसा ने उत्तराखंड को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी है।

उत्तराखंड विज्ञान शिक्षा एवं अनुसंधान केंद्र (यूसर्क) व समर्थनम ट्रस्ट फॉर दि डिसेबल्ड (बंग्लुरू) की ओर से वेलहम ब्वॉयज स्कूल के मैदान पर शुक्रवार को प्रथम राष्ट्रीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट त्रिकोणीय सीरीज का शुभारंभ किया। 

पहला मुकाबला उत्तराखंड व उड़ीसा के बीच खेला गया। उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए सभी विकेट गंवाकर मात्र 60 रन बनाए। उत्तराखंड के लिए जैदी ने 11, जीनत व अंशू ने दस-दस रनों की पारी खेली। 61 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उड़ीसा की टीम ने आठ विकेट से मुकाबले को जीत लिया। 

उड़ीसा के लिए झिल्ली बेरिया ने चार चौके लगाकर 20 रनों की पारी खेली। ओवरऑल प्लेयर ऑफ द मैच झिल्ली को चुना गया। वहीं बी वन कैटेगिरी में प्लेयर ऑफ द मैच उड़ीसा की गायत्री रहीं।

धपोला के दम पर उत्तराखंड ने नागालैंड को 207 रनों पर समेटा

तेज गेंदबाज दीपक धपोला की शानदार गेंदबाजी के दम पर उत्तराखंड ने नागालैंड की पूरी टीम को पहले दिन ही 207 रनों पर समेट दिया। दीपक धपोला ने 16.4 ओवर में 49 रन देकर पांच विकेट चटकाए। पहली पारी की शुरुआत करने उतरी उत्तराखंड की टीम को दो झटके लगे। 

देहरादून के गुनियाल गांव स्थित अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में उत्तराखंड व नागालैंड के बीच रणजी ट्रॉफी का मुकाबला शुरू हुआ। उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले खेलने के लिए नागालैंड को आमंत्रित किया। 

नागालैंड की टीम को उत्तराखंड के तेज गेंदबाज दीपक धपोला ने पहले ओवर की पांचवी गेंद पर पहला झटका दिया। सलामी बल्लेबाज नितेश बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। 

इसके बाद टीम के 14 रनों पर दूसरा विकेट सेडेजहलै (05) का गिरा। इसके बाद झुमनी (16) रन बनाकर पवेलियन लौट गए। चौथे विकेट के लिए पवन व आर जोनाथन की जोड़ी ने 93 रनों की साझेदारी बनाई। 

टीम के 123 रनों के योग पर पवन कुमार (46) आउट हुए। नागालैंड की पूरी टीम 59.4 ओवर में 207 रनों पर सिमट गई। आर जोनाथन ने 69, तहमीद ने 20 व पारस ने 26 रनों की पारी खेली। उत्तराखंड के लिए दीपक धपोला ने पांच, सन्नी ने तीन, धनराज व मलोलन ने एक-एक विकेट चटकाए। 

पहले दिन उत्तराखंड को लगे दो झटके 

पहले दिन ही अपनी पहली पारी की शुरुआत करने उतरी उत्तराखंड की सलामी जोड़ी ने टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाई। लेकिन दिन के अंतिम ओवरों में उत्तराखंड की टीम को बैक-टू-बैक दो झटके लगे। 21.3 ओवर में टीम के 70 रनों के योग पर सलामी बल्लेबाज करनवीर कौशल (48) पवेलियन लौटे। 

इसके बाद नाईट वॉचमन के तौर पर आए सन्नी राणा भी इसी स्कोर पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। पहले दिन के खेल की समाप्ति तक विनीत सक्सेना (20) व वैभव भट (00) के स्कोर पर खेल रहे हैं। नागालैंड के लिए पवन सुयाल ने दोनों विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: पिछले विजेताओं को नहीं मिला भुगतान, इस बार चारपहिया वाहन देने की तैयारी

यह भी पढ़ें: औली में विंटर गेम्स पर भारी पड़ रहा फेडरेशनों का विवाद

यह भी पढ़ें: सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड ने लगाया जीत का चौका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.