Move to Jagran APP

सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड ने लगाया जीत का चौका

सीके नायडू ट्रॉफी के मुकाबले में उत्तराखंड टीम ने अरुणाचल को 271 रनों से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ उत्तराखंड ने जीत का चौका लगाया है।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 10:05 AM (IST)Updated: Tue, 11 Dec 2018 10:05 AM (IST)
सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड ने लगाया जीत का चौका
सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड ने लगाया जीत का चौका

देहरादून, जेएनएन। सीके नायडू ट्रॉफी के मुकाबले में उत्तराखंड टीम ने अरुणाचल को 271 रनों से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ उत्तराखंड ने जीत का चौका लगाया है। इस जीत से उत्तराखंड की टीम प्लेट ग्रुप में पहले स्थान पर पहुंच गई है। उत्तराखंड के चार मैचों में 26 अंक प्राप्त कर लिए हैं।

loksabha election banner

अरुणाचल के मंगलदाई क्रिकेट स्टेडियम में उत्तराखंड व अरुणाचल प्रदेश के बीच चल रहे सीके नायडू ट्रॉफी के मुकाबले में तीसरे दिन उत्तराखंड ने 168 रनों से आगे खेलना शुरू हुआ। उत्तराखंड के एक छोर से विकेट गिरते रहे, लेकिन दूसरे छोर पर खड़े दिनेश पंवार ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 182 गेंदों में 100 रनों की शतकीय पारी खेली। 

विजय शर्मा 14, हिमांशु बिष्ट 01, अग्रिम तिवारी 17 व प्रदीप चमोली ने 19 रनों का योगदान दिया। उत्तराखंड ने ड्रिंक ब्रेक के बाद 89.5 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 290 रनों पर पारी को घोषित किया। 

दूसरी पारी में 419 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अरुणाचल की टीम को अग्रिम तिवारी ने पहला झटका दिया। एवी जायसवाल 54, गौरव वर्मा 44 व एस नागर 21 की पारी को छोड़ अन्य कोई खिलाड़ी बड़ी साझेदारी नहीं बना पाया। 

43.1 ओवर में 148 रन बनाकर अरुणाचल की टीम पवेलियन लौट गई। उत्तराखंड ने 271 रनों से जीत हासिल की। उत्तराखंड के लिए हिमांशु बिष्ट ने पांच, हरजीत सिंह ने तीन विकेट झटके।

अवनीश सुधा के दोहरे शतक से उत्तराखंड मजबूत

उत्तराखंड के मध्यक्रम के बल्लेबाज अवनीश सुधा के दोहरे शतक (221) रनों की पारी से उत्तराखंड ने मेघालय पर मजबूत पकड़ बना ली है। उत्तराखंड ने पहले दिन 92 ओवर खेलते हुए चार विकेट के नुकसान पर 456 रन बनाए। 

देहरादून की तनुष क्रिकेट एकेडमी में उत्तराखंड व मेघालय की टीमों के बीच कूच बिहार ट्रॉफी का मुकाबला हुआ। मेघालय ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उत्तराखंड को आमंत्रित किया। पहले खेलने उतरी उत्तराखंड की टीम को सातवें ओवर की अंतिम गेंद पर पहला झटका मनीष (05) के रूप में लगा। 

इसके बाद सलामी बल्लेबाज सनयम और अवनीश सुधा के बीच लंबी साझेदारी देखने को मिली। दोनों बल्लेबाजों ने अपने-अपने शतक पूरे कर तेजी से दोहरे शतक के लिए बढ़ना शुरु किया। लेकिन 332 रनों के टीम योग पर सनयम (176) रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

दूसरे विकेट के लिए दोनों ने 303 रनों की साझेदारी की। इसके बाद अवनीश सुधा ने 222 गेंदों में (203) रन बनाकर अपना दोहरा शतक पूरा किया। पहले दिन के अंतिम ओवरों में उत्तराखंड के दो अन्य झटके लगे। गौरव जोशी (31) व अवनीश सुधा (221) पवेलियन लौटे। पहले दिन की अंतिम गेंद तक तनुष गुसाई (06) व कप्तान अवनीश सुधा (02) नाबाद मैदान पर जमे हुए हैं। 

मेघालय के लिए अभिषेक ने तीन व आर्यन ने एक विकेट लिया। अवनीश पहले तिहरा शतक भी लगा चुके हैं उत्तराखंड के मध्यक्रम के बल्लेबाज अवनीश सुधा ने मेघालय के खिलाफ दोहरा शतक (221) बनाया हैं। अवनीश इससे पहले भी काशीपुर के हाईलेंडर क्रिकेट एकेडमी में (339) रनों की पारी खेली थी। जिसमें उत्तराखंड ने पारी से जीत दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी: उत्तराखंड ने मेघालय को दी करारी शिकस्त, धपोला बने मैन ऑफ द मैच

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड महिला टीम ने बिहार को दी करारी शिकस्त, आठ विकेट से हराया

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की टीम ने मिजोरम को पारी और 76 रन से हराया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.