देहरादून, जेएनएन। रणजी ट्रॉफी के कड़े मुकाबले में उत्तराखंड ने दीपक धपोला की शानदार गेंदबाजी के दम पर मेघालय को आठ विकेट से हरा दिया। 11 विकेट झटकने वाले दीपक धपोला को मैन ऑफ द मैच चुना गया। रणजी ट्रॉफी में यह धपोला का तीसरा मैन ऑफ द मैच का खिताब है। 

राजीव गाधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले के चौथे दिन मेघालय की टीम अपनी दूसरी पारी की शुरुआत करने उतरी। दूसरी पारी में भी मेघालय टीम शुरुआती झटकों से उबर नहीं सकी। टीम के 25 रनों के योग पर चार बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। उप कप्तान पुनीत बिष्ट (16) को दीपक धपोला ने बोल्ड कर दिया। 

इसके बाद मध्यक्रम में योगेश नागर (57) व गुरिंदर सिंह (104) ने टीम को संभालते हुए मैच ड्रा कराने का प्रयास किया। लेकिन अन्य बल्लेबाज उत्तराखंड के गेंदबाजों के आगे टिक नहीं सके। मेघालय ने 66.2 ओवर में 230 रन बनाए। उत्तराखंड के लिए दीपक धपोला ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी करते हुए 23.2 ओवर में 59 रन देकर पाच विकेट झटके। वहीं, धनराज शर्मा ने तीन विकेट हासिल किए। बोनस अंक से चूकी उत्तराखंड दूसरी पारी में उत्तराखंड को जीत के लिए मात्र 51 रनों का लक्ष्य मिला। 

छोटे लक्ष्य का पीछा करने में उत्तराखंड ने अपने दो विकेट गंवा दिए। इससे टीम बोनस अंक से चूक गई। उत्तराखंड के सलामी बल्लेबाज करनवीर कौशल (12) रनों की पारी खेल पवेलियन लौटे। इसके बाद वैभव पंवार (नाबाद 32) की तेजतर्रार पारी से उत्तराखंड ने 6.1 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही उत्तराखंड को छह अंक मिले। 

रणजी ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप में उत्तराखंड की यह लगातार पाचवीं जीत है और अंक तालिका में 33 अंक लेकर पहले स्थान पर रहते हुए उत्तराखंड ने अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। दूसरी पारी में मेघालय ने की छींटाकसी उत्तराखंड व मेघालय के बीच खेले गए रणजी मैच में अंतिम दिन काफी नोकझोंक भी देखने को मिली। 

उत्तराखंड की दूसरी पारी के दौरान मात्र आधे घंटे का समय बचा हुआ था और उत्तराखंड को जीतने के लिए 51 रनों की जरूरत थी। ऐसे में मेघालय के खिलाड़ी मैच को ड्रा कराने के लिए समय काटने का प्रयास कर रहे थे। इस दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच नोकझोंक व छींटाकसी भी हुई।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड महिला टीम ने बिहार को दी करारी शिकस्त, आठ विकेट से हराया

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की टीम ने मिजोरम को पारी और 76 रन से हराया

यह भी पढ़ें:  रणजी ट्रॉफी में पहले दिन उत्तराखंड को 71 रनों की बढ़त

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप