देहरादून, जेएनएन। पुरुष अंडर 23 में वैभव भट्ट की शतकीय 108 रनों की पारी की बदौलत उत्तराखंड ने मेघालय को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी। भुवनेश्वर के विकास क्रिकेट ग्राउंड में चल रहे टूर्नामेंट में उत्तराखंड व मेघालय के बीच मैच हुआ। मेघालय ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

पहले खेलने उतरी मेघालय ने निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट खोकर 180 रन बनाए। रोहित शाह ने 40, सूर्या ने 33 व कैनी ने 27 रनों की पारी खेली। उत्तराखंड के लिए कार्तिक जोशी ने दो विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड टीम को पहला झटका दस रनों के कुल योग पर लाग। इसके बाद वैभव भट्ट और सागर ने टीम की कमान संभाली और टीम को जीत दिलाई। वैभव ने नाबाद (108) और सागर ने (70) रनों का योगदान दिया।

राइजिंग स्टार और आर्यन एकेडमी ने दर्ज की जीत

72वीं जिला क्रिकेट लीग में दून राइडर्स ने राइजिंग स्टार को दो विकेट से और आर्यन क्रिकेट ऐकेडमी ने लिटिल स्टार ऐकेडमी को 100 रनों से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

जिला क्रिकेट संघ देहरादून की ओर से आयोजित 72वीं जिला क्रिकेट लीग में पहला मुकाबला रेंजर्स मैदान में दून राइडर्स और राइजिंग स्टार के बीच खेला गया। दून राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले खेलने उतरी दून राइडर्स की शुरुआत खराब रही।

सलामी बल्लेबाज लॉरेंस 01 व अक्षय मिश्रा 01 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद टीम के लगातार विकेट गिरते रहे। शुभल यादव 45 व विभांशु के 37 रनों के योगदान से टीम ने 30.5 ओवर में अपने सभी विकेट गंवाकर 114 रन बनाए। इनके अलावा टीम का कोई भी खिलाड़ी दहाई का अंक नहीं पार कर सका। राइजिंग स्टार के लिए नरेंद्र व अरशद ने तीन और अरविंद व राजेंद्र ने दो-दो विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राइजिंग स्टार टीम को शुरुआती झटके लगे। इसके बाद टीम ने 21.2 ओवर में दो विकेट के रहते मुकाबले को जीत लिया। राहुल सिंह ने सर्वाधिक 35 व राजेंद्र प्रसाद ने 33 रनों की पारी खेली। दून राइडर्स के लिए सौरभ डोभाल ने तीन, लॉरेंस व रोहित ने दो-दो विकेट चटकाए।

दूसरा मुकाबला महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज में लिटिल मास्टर व आर्यन एकेडमी के बीच खेला गया। लिटिल मास्टर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी के लिए आर्यन एकेडमी को आमंत्रित किया। आर्यन ने पहले खेलते हुए 35 ओवर में अपने सभी खोकर 170 रन बनाए। टीम के लिए साहिल ने सर्वाधिक 31 व देवेश ने 20 रनों की पारी खेली।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी लिटिल मास्टर की टीम आर्यन एकेडमी के आशीष की गेंदबाजी से पार नहीं पा सकी। लिटिल मास्टर की टीम 19 ओवर में मात्र 70 रन ही बना सकी। टीम के लिए अमन ने 24 व तनिष्क शर्मा ने 15 रन बनाए। आर्यन के लिए आशीष नौटियाल ने छह विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: पुडुचेरी पर जीत के साथ ग्रुप ई में टॉप पर उत्तराखंड

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान ने आयरलैंड का 3-0 से किया सफाया, मोहमद नबी ने खेली आतिशी पारी

यह भी पढ़ें: क्रिकेट मैच के दौरान अफगानी दर्शक बोले, हिंदुस्तान जिंदाबाद-पाकिस्तान मुर्दाबाद

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप