Move to Jagran APP

प्रीतम सिंह ने सरकार पर बोला हमला, कहा- साढ़े चार साल के कार्यकाल में नहीं किया कोई काम

कांग्रेस के अध्यक्ष प्रीतम सिंह के आह्वान पर बढ़ती मंहगाई और लचर स्वास्थ्य सेवाओं को मुद्दा बनाकर कांग्रेसियों ने प्रदेशभर में सरकार के खिलाफ उपवास रख विरोध दर्ज किया। कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक उपवास पर बैठे।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 08:37 PM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 08:37 PM (IST)
प्रीतम सिंह ने सरकार पर बोला हमला, कहा- साढ़े चार साल के कार्यकाल में नहीं किया कोई काम
प्रीतम सिंह ने सरकार पर बोला हमला, कहा- साढ़े चार साल के कार्यकाल में नहीं किया कोई काम।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कांग्रेस के अध्यक्ष प्रीतम सिंह के आह्वान पर बढ़ती मंहगाई और लचर स्वास्थ्य सेवाओं को मुद्दा बनाकर कांग्रेसियों ने प्रदेशभर में सरकार के खिलाफ उपवास रख विरोध दर्ज किया। रविवार को राजपुर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक उपवास पर बैठे। साथ ही वरिष्ठ कांग्रेसियों ने भी उपवास रख धरना दिया। उपवास के बाद प्रीतम सिंह ने प्रदेश व केंद्र की भाजपा सरकारों पर हमला बोला। कहा राज्य में बेरोजगारी, भ्रष्टाचार के साथ ही मंहगाई ने आम आदमी का जीना दूभर कर दिया है। मुख्यमंत्री बदलने से यह साबित भी हो गया है कि भाजपा की राज्य सरकार ने अपने साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में कोई भी कार्य नहीं किया। 

loksabha election banner

प्रीतम सिंह ने कहा कि प्रदेश की जनता मंहगाई से त्रस्त है। अनाज, सब्जियां, फल, खाद्य तेल, पेट्रोल, डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि से परेशान जनता अब रसोई गैस की कीमतों में की गई मूल्य वृद्धि से भारी आक्रोशित है। प्रदेश का नौजवान सरकारी सेवाओं की विज्ञप्तियों को देखने के लिए तरस गया है। डबल इंजन की सरकार बनने पर किसानों की कर्जा माफी का वादा करने वाले प्रधानमंत्री अपना वादा भूल गए हैं। आरोप लगाए कि 2014 से लेकर मई 2021 तक मोदी सरकार ने देश की जनता की गाड़ी कमाई का 80 लाख करोड़ रुपये लूटने का काम किया है। 

वैश्विक महामारी कोरोना के पिछले तीन महीनों में पेट्रोल के दामों में बेतहाशा वृद्धि हुई, जिससे वैश्विक महामारी का दंश झेल रही जनता की कमर टूट चुकी है। प्रदेश सरकार कोरोना महामारी और फंगस से निपटने में पूरी तरह विफल साबित हुई है। उन्होंने याद दिलाया कि भाजपा ने वादा किया था की अगर डबल इंजन की सरकार आएगी तो महंगाई कम होगी, पेट्रोल 35 रुपये में मिलेगा, लेकिन आज पेट्रोल 95 व डीजल 90 रुपये पार हो गया है।

गैस का सिलेंडर 950 रुपये पार हो गया है, सब्सिडी भी बंद कर दी गई है। सेवा दिवस मनाने का जो ढोंग भाजपा कर रही है यह एक ओच्छी राजनीति को दर्शाता है। उन्होंने वैक्सीन की स्थिति पर चिंता जताते हुए कहा कि उदासी में टीका उत्सव मनाने का कार्य सरकार ने जल्दबाजी में शुरू कर दिया, जबकि शुरू करने से पहले सरकार को टीके की समुचित व्यवस्था कर लेनी चाहिए थी। 

उपवास में संगठन महामंत्री विजय सारस्वत, पूर्व विधायक राजकुमार, प्रदेश महासचिव नवीन जोशी, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष आर्येंद्र शर्मा, सूर्यकांत धस्माना, महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचंद शर्मा, नेता प्रतिपक्ष नगर निगम डॉ. विजेंद्र पाल, प्रवक्ता डॉ. प्रतिमा सिंह, महानगर महिला कांग्रेस अध्यक्ष कमलेश रमन, डॉ. प्रदीप जोशी आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- बढ़ती महंगाई व बदहाल स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं का लगाया आरोप, कांग्रेस ने प्रदेशभर में सांकेतिक उपवास कर दिया धरना

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.