Move to Jagran APP

उत्तराखंड भाजपा ने तय किए अगले चार माह के कार्यक्रम

भाजपा संगठन और सरकार के बीच देर रात तक चली समन्वय बैठक में मौजूदा परिस्थितियों के मद्देनजर अगले चार माह के लिए कार्यक्रम निर्धारित कर इन पर मुहर लगा दी गई।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Thu, 18 Jun 2020 09:01 AM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 09:01 AM (IST)
उत्तराखंड भाजपा ने तय किए अगले चार माह के कार्यक्रम
उत्तराखंड भाजपा ने तय किए अगले चार माह के कार्यक्रम

देहरादून, राज्य ब्यूरो। भाजपा संगठन और सरकार के बीच देर रात तक चली समन्वय बैठक में मौजूदा परिस्थितियों के मद्देनजर अगले चार माह के लिए कार्यक्रम निर्धारित कर इन पर मुहर लगा दी गई। इसके तहत पार्टी कार्यकर्ता कोविड-19 की रोकथाम में और अधिक योगदान देंगे। 

loksabha election banner

सूत्रों ने बताया कि पार्टी की रीति-नीति और सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए नई रणनीति के साथ पार्टीजन मैदान में उतरेंगे, ताकि विपक्ष के हमलों का करारा जवाब दिया जा सके। बैठक में कोविड-19 की स्थिति और इसकी रोकथाम को उठाए गए कदमों समेत अन्य कई मसलों पर चर्चा की गई। 

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री आवास में पार्टी संगठन और सरकार के मध्य समन्वय बैठक शुरू हुई। इसमें मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक व राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत, प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार, प्रदेश महामंत्री राजू भंडारी व कुलदीप कुमार ने शिरकत की। बैठक देर रात तक चली।

सूत्रों के अनुसार बैठक में कोविड-19 से उत्पन्न परिस्थितियों, इसकी रोकथाम को उठाए गए कदम, प्रवासियों के लिए रोजगार की व्यवस्था, अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कवायद, बदली परिस्थितियों में राज्यवासियों को कुछ राहत देने समेत तमाम मसलों पर चर्चा हुई। कई बिंदुओं पर सहमति भी बनी है। 

इस बात पर भी जोर दिया कि विपक्ष द्वारा किए जा रहे दुष्प्रचार का तथ्यों व तर्कों के आधार पर करारा जवाब दिया जाए। देर रात संपर्क करने पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने बताया कि एक बार फिर बैठक होगी। इसके बाद ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचकर कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर निर्णय लिए जाने की संभावना है।

प्रदेश भाजपा कार्यालय में नियमित बैठेंगे प्रवक्ता

भाजपा के प्रदेश मीडिया विभाग की बैठक में विभाग के कार्यों का विभाजन किया गया। इस मौके पर चीन सीमा पर शहीद भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई। प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रदेश उपाध्यक्ष व मीडिया प्रभारी डॉ देवेंद्र भसीन की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रदेश कार्यालय में प्रतिदिन एक-एक प्रवक्ता और मीडिया प्रभारी नियमित रूप से बैठेंगे। इनके लिए दिन भी तय किए गए। साथ ही सोशल मीडिया व मीडिया विभाग में समन्वय के मद्देनजर प्रतिदिन बैठक भी होगी। 

प्रदेश मीडिया प्रभारी के अनुसार कुमाऊं संभाग कार्यालय के लिए अलग से व्यवस्थाएं तय की जाएंगी। बैठक में मुख्य प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान, प्रवक्ता खजान दास, विनय रोहिला, विनय गोयल, विपिन कैंथोला, नवीन ठाकुर, शेखर वर्मा, मनवीर सिंह चौहान, सुनील सैनी, कमलेश उनियाल आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: माकपा कार्यकर्ताओं ने तहसील में किया प्रदर्शन, बेरोजगार युवाओं को रोजगार की मांग

सांसद भट्ट ने की मुख्यमंत्री से भेंट

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से सचिवालय में सांसद अजय भट्ट ने भेंट की। इस दौरान कोविड-19 के मद्देनजर राज्य की अर्थव्यवस्था में सुधार लाने के संबंध में चर्चा की गई। सांसद भट्ट ने कोविड-19 के प्रभावी रोकथाम के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।

यह भी पढ़ें: पूर्व सीएम हरीश रावत बोले, परिवहन सेक्टर को मदद देकर संकट से उबारे सरकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.