जागरण संवाददाता, देहरादून। विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड के खाते में चौथी जीत भी आ गई है। उत्तराखंड की टीम ने मिजोरम को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी। फिरकी गेंदबाज दीक्षांशु नेगी की घातक गेंदबाजी ने मिजोरम के बल्लेबाजों के पसीने छुड़वा दिए। वहीं कप्तान कुणाल चंदेला की अर्द्धशतकीय पारी भी जीत दिलाने में अहम साबित हुई। प्लेट ग्रुप में उत्तराखंड अपनी चौथी जीत के साथ 16 अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच बरकरार है। 

टीआई साइकिल्स ग्राउंड, मुरुगप्पा चेन्नई में शनिवार को खेले गए मैच में मिजोरम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मिजोरम की टीम शुरुआती झटकों से उभर नहीं सकी। तरुवर कोहली (62) व केबीप पवन (28) के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का अंक तक नहीं छू सका। पूरी टीम 38.3 ओवर में 117 रन बनाकर आउट हो गई। उत्तराखंड के लिए दीक्षांशु नेगी सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने पांच ओवर में 21 रन देकर छह विकेट झटके।

यह भी पढ़ें-विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की तीसरी जीत, कप्तान कुणाल ने खेली जबरदस्त पारी

118 रन के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड को भी शुरूआती झटका लगा। जय बिष्टा (01) लंबी पारी खेलने में नाकाम रहे। कमल सिंह व कुणाल चंदेला ने पारी को आगे बढ़ाया। कुणाल चंदेला (58) धुंआधार अर्द्धशतक लगाते हुए जीत की नींव रखी। हालांकि, वह बड़ी शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए। कमल सिंह (40) व दीक्षांशु नेगी (15) ने नाबाद रहते हुए टीम को 10.5 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर जीत दिला दी।

यह भी पढ़ें-वॉलीबॉल प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग में बीबीए द्वितीय वर्ष और महिला वर्ग में एमबीए ने दर्ज की जीत

 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021