राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Assembly Elections 2022 भाजपा द्वारा चुनावी तैयारियों को गति देने और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे के जवाब में कांग्रेस भी उत्तराखंड में राहुल गांधी का दौरा कराने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि दिसंबर में कुमाऊं अथवा गढ़वाल मंडल में राहुल गांधी का दौरा कराया जाएगा। वहीं, चुनावी रणनीति पर चर्चा करने के लिए प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल रविवार को दिल्ली पहुंचे और प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव से मुलाकात की। वह सोमवार को अन्य केंद्रीय पदाधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे।

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस भी चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है। इस समय कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रदेश भर में गांव-गांव कांग्रेस अभियान चला रहे हैं। इसके तहत विभिन्न इलाकों में रात्रि विश्राम और जनसभाओं का दौर चल रहा है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे के जवाब में कांग्रेस भी वरिष्ठ पार्टी नेताओं का प्रदेश में दौरा कराने की तैयारी कर रही है।

इस कड़ी में दिसंबर माह में वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की सभा कराने के लिए केंद्रीय नेतृत्व से वार्ता चल रही है। माना जा रहा है कि प्रदेश अध्यक्ष अपने दिल्ली दौरे के दौरान इस विषय को भी केंद्रीय नेतृत्व के सामने रख सकते हैं। रविवार को दिल्ली पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव से मुलाकात की। माना जा रहा है कि इस दौरान चुनावी रणनीति को धार देने, परिवर्तन यात्रा के तीसरे चरण और टिकटों के बटवारे के संबंध में बातचीत हुई।

महिलाओं ने थामा भाजपा का दामन

प्रदेश भाजपा कार्यालय में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस से जुड़ी 70 महिलाओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री दीप्ति रावत ने उनका पार्टी में स्वागत किया। कार्यक्रम में महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री दीप्ति ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में महिलाओं के उत्थान को अनेक योजनाएं शुरू की गई हैं।

मोदी सरकार ने महिलाओं का सम्मान बढ़ाने और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में कदम बढ़ाए हैं। यही कारण है कि देशभर में भाजपा के प्रति महिलाओं का रुझान बढ़ा है। कार्यक्रम में भाजपा की प्रदेश मंत्री मधु भट्ट, प्रदेश प्रवक्ता विनोद सुयाल, महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष कंचन ठाकुर, कार्यालय प्रभारी मंजू कौशिक, सुधा रावत आदि उपस्थित थीं।

यह भी पढें- पीएम मोदी दून में जनसभा और 30 हजार करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात, सीएम ने परेड ग्राउंड का लिया जायजा

Edited By: Raksha Panthri