Move to Jagran APP

पीएम मोदी दून में करेंगे जनसभा, 26 हजार करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात; सीएम ने तैयारियों का लिया जायजा

Uttarakhand Assembly Election 2022 पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तैयारियों का जायजा लेने परेड ग्राउंड पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जिला प्रशासन को समय से सभी व्यवस्थाओं को पूरा करने के निर्देश दिए।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 29 Nov 2021 11:15 AM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 02:38 PM (IST)
पीएम मोदी दून में जनसभा और 30 हजार करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Assembly Election 2022 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चार दिसंबर को देहरादून के परेड मैदान में होने वाली रैली को सफल बनाने के लिए सरकार और संगठन, दोनों तैयारियों में जुट गए हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के मुताबिक रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी सड़क, शहरी विकास समेत विभिन्न विभागों से जुड़ी 26 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और चार हजार करोड़ की लागत वाली योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे। इसके बाद वह सभा को संबोधित करेंगे।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री की रैली को लेकर कार्यकत्र्ताओं के साथ ही आमजन में बेहद उत्साह है। रैली की सफलता के लिए पार्टी कार्यकर्त्ता बूथ स्तर तक जुटे हुए हैं। दो दिन पहले ही दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री की रैली की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की यह रैली ऐतिहासिक होगी।

उधर, आगामी विधानसभा चुनाव की दृष्टि से प्रधानमंत्री मोदी की रैली को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले इस रैली के माध्यम से प्रधानमंत्री राज्य के लिए कोई बड़ी घोषणा भी कर सकते हैं। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले भी प्रधानमंत्री मोदी ने दिसंबर 2016 में परेड मैदान हुई रैली में चारधाम को जोड़ने के लिए आल वेदर रोड परियोजना की सौगात दी थी। माना जा रहा कि पिछले चुनाव की भांति इस बार भी परेड मैदान प्रधानमंत्री की किसी बड़ी घोषणा का फिर गवाह बनेगा।

सीएम ने तैयारियों का लिया जायजा

चार दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रस्तावित रैली की तैयारियों का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को परेड ग्राउंड में जायजा लिया। उन्होंने जिला प्रशासन को समय से सभी तैयारियों को पूरा करने के निर्देश दिए। सुबह करीब 10 बजे मुख्यमंत्री परेड ग्राउंड पहुंचे और अधिकारियों से रैली की तैयारियों को लेकर बातचीत की। आइजी इंटेलीजेंस संजय गुंज्याल व जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने रैली को लेकर की जा रही तैयारियों के बारे में बताया।

मुख्यमंत्री ने आदेश दिए कि जो भी काम बाकी रह गए हैं, उन्हें समय पर पूरा कर लिया जाए। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री डा. धन सिंह रावत, भाजपा संगठन महामंत्री अजय कुमार, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी भी मौजूद रहे। दूसरी ओर पुलिस विभाग की ओर से प्रधानमंत्री की रैली को लेकर आसपास सत्यापन शुरू कर दिया गया है। पुलिस की ओर से आसपास के होटल व रेस्टोरेंट में चेकिंग शुरू करवा दी गई है। सत्यापन का जिम्मा शहर कोतवाली को सौंपी गया है।

यह भी पढ़ें- चुनाव की घोषणा से पहले भाजपा ने मोर्चे पर लगाए स्टार प्रचारक, पीएम मोदी के बाद कई दिग्गज पहुंचेंगे देवभूमि


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.