Move to Jagran APP

Uttarakhand Assembly Election 2022: ऋषिकेश से चुनावी बिगुल फूंकेगी कांग्रेस, तीन से पांच अगस्त तक होगा मंथन

Uttarakhand Assembly Election 2022 कांग्रेस ने संगठन में बदलाव के बाद अब चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस कड़ी में कांग्रेस ऋषिकेश में तीन से पांच अगस्त तक तीन दिवसीय विचार मंथन शिविर का आयोजन कर रही है। शिविर में उत्तराखंड कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेगी।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 11:35 AM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 11:35 AM (IST)
Uttarakhand Assembly Election 2022: ऋषिकेश से चुनावी बिगुल फूंकेगी कांग्रेस, तीन से पांच अगस्त तक होगा मंथन
ऋषिकेश से चुनावी बिगुल फूंकेगी कांग्रेस, तीन से पांच अगस्त तक होगा मंथन।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Assembly Election 2022 उत्तराखंड कांग्रेस ने संगठन में बदलाव के बाद अब चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस कड़ी में कांग्रेस ऋषिकेश में तीन से पांच अगस्त तक तीन दिवसीय विचार मंथन शिविर का आयोजन कर रही है। शिविर में उत्तराखंड कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेगी। 

loksabha election banner

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की मीडिया प्रभारी एस लेटफ्लेंगे और मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि ने बताया कि शिविर तीन अगस्त से शुरू होगा। पहले दिन सभी कमेटियों से फीडबैक और आगे की कार्ययोजना की जानकारी ली जाएगी। दूसरे दिन सभी फ्रंटल संगठन और जिला कांग्रेस कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक होगी। तीसरे दिन कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक होगी।

उन्होंने बताया कि विचार मंथन शिविर में चुनाव घोषणा पत्र के लिए सुझाव, प्रस्तावित मुद्दों एवं अभियान, प्रस्तावित यात्राएं एवं सभाओं और चुनाव की तैयारी के लिए व्यक्तिगत कार्ययोजना पर विस्तृत चर्चा व सुझाव लिए जाएंगे। सभी कमेटियों के सदस्य अपने प्रस्ताव कोर कमेटी के समक्ष लिखित या मौखिक रूप से पेश करेंगे। उन्होंने बताया कि शिविर में प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष हरीश रावत और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह के साथ ही सभी वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

विधायक, पूर्व विधायक, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य, सभी जिलाध्यक्ष, अनुषांगिक संगठन के पदाधिकारी हिस्सा लेंगे। स्कूल खोलने की तैयारियों पर कांग्रेस ने उठाए सवालराज्य में सोमवार से स्कूल खोलने की सरकार की तैयारियों को लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि सरकार एक तरफ तीसरी लहर से आमजन को सचेत करने का काम कर रही है, वहीं दूसरी ओर स्कूल खोलकर बच्चों को खतरे में डाल रही है। उन्होंने कहा कि स्कूल खोलना जरूरी है लेकिन इसके लिए सरकार को पहले अपने तंत्र को मजबूत करना चाहिए, जिससे बच्चों के स्वास्थ्य पर कोई विपरीत असर न पड़े।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने लपका जागेश्वर धाम प्रकरण का मुद्दा, भाजपा पर हमलावर; हरीश रावत ने किया उपवास का एलान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.