Move to Jagran APP

संघर्षकारी ताकतों को एक मंच पर लाएगा उत्तराखंड क्रांति दल Dehradun News

सभी आंदोलनकारी संगठनों और संघर्षकारी ताकतों को उत्तराखंड क्रांति दल एकजुट करेगा। अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने आह्वान किया कि राज्य को बचाने के लिए सभी संघर्षकारी ताकत एक मंच पर आएं।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 05:24 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 05:24 PM (IST)
संघर्षकारी ताकतों को एक मंच पर लाएगा उत्तराखंड क्रांति दल Dehradun News
संघर्षकारी ताकतों को एक मंच पर लाएगा उत्तराखंड क्रांति दल Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड क्रांति दल प्रदेश के सभी आंदोलनकारी संगठनों और संघर्षकारी ताकतों को एकजुट करेगा। दल के केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने आह्वान किया कि राज्य को बचाने के लिए सभी संघर्षकारी ताकतें एक मंच पर आएं। उन्होंने राज्य सरकार पर कर्मचारियों की अनदेखी का भी आरोप लगाया। कहा कि अपनी मांगें मनवाने के लिए कर्मचारियों को सड़क पर उतरना पड़ रहा है। यह संवादहीनता और संवेदनहीनता की एक बानगी है। पुरानी पेंशन लागू करने की मांग भी उन्होंने की। 

prime article banner

कचहरी रोड स्थित पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में भट्ट ने कहा कि अन्य राज्यों में जनता का क्षेत्रीय दलों की ओर रुझान और विश्वास बढ़ा है। ऐसे में अब उक्रांद पुरानी भूल को सुधारते हुए आगे बढ़ेगा। राज्य को बचाने के लिए सभी आंदोलनकारी संगठनों और संघर्षकारी ताकतों को एकजुट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कर्मचारियों का उत्पीड़न कर रही है, जिसका उदाहरण आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का आंदोलन है। उन्हें लंबे वक्त तक अपनी जायज मांगों को लेकर सड़क पर उतरकर संघर्ष करना पड़ा। 

इसके अलावा तमाम विभागों में सविंदा कर्मियों को छह माह से वेतन नहीं मिला है। सरकार व कर्मचारियों के बीच सहज संवाद होना आवश्यक है, पर राज्य सरकार पूरी तरह से कर्मचारियों की अनदेखी कर रही है। उन्होंने कहा कि उक्रांद कर्मचारियों की मांगों का समर्थन करता है। इस अवसर पर त्रिवेंद्र पंवार, हरीश पाठक, एपी जुयाल, वीर चंद्र रमोला, लताफत हुसैन, सुनील ध्यानी, प्रहलाद रावत, आशीष नौटियाल, रेखा मिया, सरिता पुरोहित, राजेश्वरी रावत, विजय बौड़ाई, राजेंद्र बिष्ट आदि उपस्थित थे। 

2022 में मिथक तोड़ेगी भाजपा, करेगी वापसी 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने रवाईं घाटी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उनमें जोश भरा। उन्होंने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा सारे मिथकों को तोड़ते हुए दोबारा सरकार बनाएगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं के सामने 60 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा। कहा कि वो खुद प्रत्येक बूथ स्तर पर 20 कार्यकर्ताओं के घर जाकर चाय पर चर्चा करेंगे। इस दौरान उनका फीडबैक भी लिया जाएगा। 

रविवार को बंशीधर भगत ने रवाईं घाटी में बड़कोट, नौगांव और पुरोला में जनसभा को संबोधित करते हुए कार्यकर्ताओं से केंद्र सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने की अपील की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में मिथक तोड़ने की बात भी दोहराई। बता दें कि उत्तराखंड में किसी भी सरकार ने सत्ता में लगातार दूसरी बार वापसी नहीं की है। इस मौके पर यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत, प्रदेश महामंत्री राजेंद्र भंडारी, पूर्व विधायक कुलदीप कुमार, जिलाध्यक्ष रमेश चौहान, मनवीर चौहान, श्याम डोभाल, जगवीर भंडारी, परशुराम जगूड़ी, नारायण सिंह चौहान, संदीप राणा, सत्येंद्र राणा, हरिमोहन सिंह, मुकेश टम्टा, मनमोहन चौहान, रविंद्र रावत, गजेंद्र राणा, रणवीर राणा, कृष्णा राणा, कमला जुड़ियाला आदि शामिल थे। 

यह भी पढ़ें: धर्मनगरी बनी सियासत का अखाड़ा, स्वामी यतीश्वरानंद और मदन कौशिक के बीच छिड़ा बवाल

उधर पुरोला में प्रदेश अध्यक्ष ने केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि भाजपा की अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने ही देश को परमाणु शक्ति संपन्न बनाया। कहा कि कांग्रेस और अन्य दल सीएए पर जनता को गुमराह कर रहे हैं। कानून का मकसद नागरिकता देना है, न कि नागरिकता लेना। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कश्मीर से धारा 370 झटके में हट गई है, अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण जल्द शुरू होने वाला है। इसके लिए जनता का आशीर्वाद भाजपा पर बने रहे, यह जरूरी है।

यह भी पढ़ें: भाजपा विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने की सीबीआइ जांच की मांग Haridwar News

इस मौके पर कुलदीप कुमार, राजेंद्र गैरोला, पवन नौटियाल, बलदेव रावत, राजलाला रावत, अमीचंद शाह, बलदेव असवाल, चरणशाह, नारायण सिंह चौहान, रामचंद्र पंवार, गीता बिष्ट, दशरथ पंवार, राजपाल पंवार, नवीन गैरोला आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: भाजपा विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने शहरी विकास मंत्री के खिलाफ खोला मोचा Haridwar News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.