Move to Jagran APP

देहरादून के जीआइसी हरबर्टपुर के दो छात्र कोरोना की चपेट में, घर में किया क्वारंटाइन; स्कूल अग्रिम आदेश तक बंद

देहरादून के जीआइसी हरबर्टपुर के दो छात्र संक्रमित मिले हैं। दोनों को घर पर क्‍वारंटाइन कर दिया गया है। साथ ही स्‍कूल को अग्रिम आदेश तक बंद कर दिया गया है। बता दें कि इससे पहले जीएमएस रोड स्थित निजी स्कूल का एक छात्र कोरोना संक्रमित हो गया था।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 10:01 AM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 10:01 AM (IST)
देहरादून के जीआइसी हरबर्टपुर के दो छात्र संक्रमित मिले हैं। दोनों छात्र एक ही कक्षा के हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून। एक ओर पूरे प्रदेश में प्राथमिक से 12वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं। दूसरी तरफ, विद्यालयों में कोरोना के मामले भी सामने आने लगे हैं। दून में जीएमएस रोड स्थित निजी स्कूल में एक छात्र में कोरोना की पुष्टि होने के बाद अब जीआइसी हरबर्टपुर के दो छात्र संक्रमित मिले हैं। दोनों छात्र एक ही कक्षा के हैं। उन्हें घर में क्वारंटाइन कर दिया गया है। वहीं, स्कूल को अग्रिम आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है। इस दौरान स्कूल के सभी छात्रों की पढ़ाई आनलाइन माध्यम से कराई जाएगी।

loksabha election banner

जीआइसी हरबर्टपुर के प्रधानाचार्य अविनाश चौहान ने बताया कि दोनों छात्र एक ही इलाके में रहते हैं। बीते दिनों स्वास्थ्य विभाग की टीम उस इलाके में सर्वे के लिए गई थी। इसी दौरान दोनों छात्रों में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखने पर उनकी जांच की गई। जांच रिपोर्ट आई तो छात्रों में संक्रमण की पुष्टि हुई। मंगलवार को छात्रों के अभिभावकों ने यह जानकारी स्कूल को दी।

यह भी पढ़ें:- संसाधन नहीं इच्छाशक्ति का अभाव, मोबाइल की रोशनी में प्रसव का करण खंगाला तो सामने आई ये बात

मुख्य शिक्षा अधिकारी डा. मुकुल कुमार सती ने बताया कि स्कूल के प्रधानाचार्य को संक्रमित छात्रों के संपर्क में आए सभी छात्र, शिक्षक और स्टाफ की कोरोना जांच कराने के लिए कहा गया है। साथ ही सभी की रिपोर्ट निगेटिव आ जाने तक आनलाइन माध्यम से पढ़ाई कराने का निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही मुख्य शिक्षा अधिकारी ने जिले के सभी स्कूलों को पत्र जारी कर कोरोना गाइडलाइन का गंभीरता के साथ पालन करने को कहा है। किसी भी छात्र, शिक्षक या अन्य स्टाफ में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखने पर उनकी जांच करवाने और रिपोर्ट आने तक उन्हें क्वारंटाइन रखने का निर्देश दिया है।

दून में डेंगू के तीन और मरीज मिले, बढ़ी चिंता

दून में कोरोना संक्रमण भले ही नियंत्रण में हो, लेकिन डेंगू के बढ़ते मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। शहर में डेंगू का डंक लगातार गहराता जा रहा है। बुधवार को भी तीन व्यक्तियों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इन सभी की स्थिति सामान्य है। जिले में अब तक डेंगू के 21 मामले आ चुके हैं। जिला वेक्टर जनित रोग नियंत्रण अधिकारी सुभाष जोशी ने बताया कि आइएमएस विश्वविद्यालय की 22 वर्षीय एक छात्रा में डेंगू की पुष्टि हुई है। वह मैक्स अस्पताल में भर्ती है और उसकी स्थिति सामान्य है।

इसके अलावा शास्त्रीनगर, सीमाद्वार निवासी 41 वर्षीय व्यक्ति और पित्थूवाला निवासी 31 वर्षीय व्यक्ति में भी डेंगू की पुष्टि हुई है। दोनों मरीज श्रीमहंत इंदिरेश अस्पताल में भर्ती हैं। बहरहाल लगातार डेंगू के नए मामले मिलने से स्वास्थ्य महकमा सकते में है। विभागीय अधिकारी दावा कर रहे हैं कि जिन इलाकों से डेंगू के मामले मिल रहे हैं, वहां पर नियमित रूप से दवा का छिड़काव और फागिंग की जा रही है। क्षेत्रवासियों को भी डेंगू से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है। विभागीय टीमें अलग-अलग स्थानों पर सर्वे कर डेंगू फैलाने वाले मच्छर के लार्वा को नष्ट कर रही हैं।

यह भी पढ़ें :- Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में कोरोना के 23 नए मामले, 16 संक्रमित हुए स्वस्थ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.