Move to Jagran APP

देहरादून : डाटकाली सुरंग के पास भूस्‍खलन होने से सहारनपुर के बाइक सवार दो युवक दबे

आज शनिवार को तेज बारिश होने से डाट काली सुरंग के पास पहाड़ी से भूस्‍खलन हो गया। इससे सहारनपुर से आ रहे दो बाइक सवार युवक उसमें दब गए। सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और उन्‍हें मलबे से बाहर निकाला।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 04 Sep 2021 03:24 PM (IST)Updated: Sat, 04 Sep 2021 03:24 PM (IST)
देहरादून : डाटकाली सुरंग के पास भूस्‍खलन होने से सहारनपुर के बाइक सवार दो युवक दबे
देहरादून में डाट काली सुरंग के पास भूस्‍खलन होने से सहारनपुर के बाइक सवार दो युवक दबे।

जागरण संवाददाता, देहरादून। बारिश के कारण डाट काली सुरंग के निकट भूस्खलन होने से बाइक में सवार पिता पुत्र मलबे की चपेट में आ गए। पत्थर लगने से दोनों बुरी तरह से घायल हो गए, जिन्हें निजी वाहन से दून अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अस्पताल में दोनों उपचाराधीन हैं।

loksabha election banner

क्लेमेनटाउन थाने के एसओ धर्मेंद्र रौतेला ने बताया कि दोपहर करीब 12 बजे तेज बारिश के कारण वाहन चालकों ने अपने वाहन टनल के अंदर खड़े करके टनल के अंदर रूक गए। इस दौरान डाट काली सुरंग पार करते ही भूस्खलन हो गया, जिससे पहाड़ से भारी मात्रा में पत्थर व मिट्टी गिरनी शुरू हो गई। इसी दौरान वाहन से सहारनपुर से देहरादून की तरफ आ रही एक बाइक पर सवार दो लोग पत्थरों की चपेट में आ गए, जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए और मार्ग जाम हो गया।

सूचना मिलने पर तुरंत पुलिस फोर्स घटनास्थल पर भेजा गया। हादसे में घायल हुए सुंदरपुर बिहारीगढ़ जिला सहारनपुर निवासी लक्ष्मण सिंह व उनका बेटा अशित कुमार को निजी वाहन में बैठाकर दून अस्पताल भेजा गया। दून अस्पताल के चिकित्सक डा. एचएस भाटिया ने बताया कि घायलों की स्थिति सामान्य है। हादसे में दोनों घबरा गए थे।

उपचार के बाद अशित कुमार को छुट्टी दे दी गई है, जबकि लक्ष्मण सिंह उपचाराधीन है। कुछ देर बाधित रहा मार्गसड़क पर मलवा आने के कारण कुछ देर तक नई टनल से यातायात बाधित रहा। पुलिस ने यातायात को पुरानी टनल से सुचारू रूप से चलाया। इस दौरान आशारोड़ी पुलिस चौकी व मोहंड से पुलिस टीम मौके पर पहुंची और यातायात को सुचारु करवाया।

टिहरी में डंपर खाई में गिरा चालक की मौत

टिहरी के थाना क्षेत्र घनसाली के अंतर्गत घनसाली-घुत्तु मोटर मार्ग पर सांकरी गांव के समीप डंपर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में चालक की मौके हो गई। गुरुवार रात को डंपर चालक राम सिंह निवासी नेपाल हाल निवासी घुत्तु सांकरी गिट्टी से भरे ट्रक को लेकर ढुंगमंदार की ओर जा रहा था। इस दौरान सांकरी गांव के समीप डंपर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। स्थानीय निवासियों ने घटना की जानकारी थाना घनसाली पुलिस को दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने खाई से शव को बाहर निकाला। थानाध्यक्ष मोहन शाह ने बताया कि ट्रक में चालक के अलावा अन्य कोई सवार नहीं था। शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया है।

यह भी पढ़ें:-मसूरी रोड पर भूस्खलन के उपचार में खर्च होंगे चार करोड़, सीएम धामी ने लिया भूस्खलन जोन का जायजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.