जागरण संवाददाता, देहरादून। बारिश के कारण डाट काली सुरंग के निकट भूस्खलन होने से बाइक में सवार पिता पुत्र मलबे की चपेट में आ गए। पत्थर लगने से दोनों बुरी तरह से घायल हो गए, जिन्हें निजी वाहन से दून अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अस्पताल में दोनों उपचाराधीन हैं।

क्लेमेनटाउन थाने के एसओ धर्मेंद्र रौतेला ने बताया कि दोपहर करीब 12 बजे तेज बारिश के कारण वाहन चालकों ने अपने वाहन टनल के अंदर खड़े करके टनल के अंदर रूक गए। इस दौरान डाट काली सुरंग पार करते ही भूस्खलन हो गया, जिससे पहाड़ से भारी मात्रा में पत्थर व मिट्टी गिरनी शुरू हो गई। इसी दौरान वाहन से सहारनपुर से देहरादून की तरफ आ रही एक बाइक पर सवार दो लोग पत्थरों की चपेट में आ गए, जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए और मार्ग जाम हो गया।

सूचना मिलने पर तुरंत पुलिस फोर्स घटनास्थल पर भेजा गया। हादसे में घायल हुए सुंदरपुर बिहारीगढ़ जिला सहारनपुर निवासी लक्ष्मण सिंह व उनका बेटा अशित कुमार को निजी वाहन में बैठाकर दून अस्पताल भेजा गया। दून अस्पताल के चिकित्सक डा. एचएस भाटिया ने बताया कि घायलों की स्थिति सामान्य है। हादसे में दोनों घबरा गए थे।

उपचार के बाद अशित कुमार को छुट्टी दे दी गई है, जबकि लक्ष्मण सिंह उपचाराधीन है। कुछ देर बाधित रहा मार्गसड़क पर मलवा आने के कारण कुछ देर तक नई टनल से यातायात बाधित रहा। पुलिस ने यातायात को पुरानी टनल से सुचारू रूप से चलाया। इस दौरान आशारोड़ी पुलिस चौकी व मोहंड से पुलिस टीम मौके पर पहुंची और यातायात को सुचारु करवाया।

टिहरी में डंपर खाई में गिरा चालक की मौत

टिहरी के थाना क्षेत्र घनसाली के अंतर्गत घनसाली-घुत्तु मोटर मार्ग पर सांकरी गांव के समीप डंपर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में चालक की मौके हो गई। गुरुवार रात को डंपर चालक राम सिंह निवासी नेपाल हाल निवासी घुत्तु सांकरी गिट्टी से भरे ट्रक को लेकर ढुंगमंदार की ओर जा रहा था। इस दौरान सांकरी गांव के समीप डंपर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। स्थानीय निवासियों ने घटना की जानकारी थाना घनसाली पुलिस को दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने खाई से शव को बाहर निकाला। थानाध्यक्ष मोहन शाह ने बताया कि ट्रक में चालक के अलावा अन्य कोई सवार नहीं था। शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया है।

यह भी पढ़ें:-मसूरी रोड पर भूस्खलन के उपचार में खर्च होंगे चार करोड़, सीएम धामी ने लिया भूस्खलन जोन का जायजा

Edited By: Sunil Negi