देहरादून, जेएनएन। देहरादून में शनिवार को तीन खबरें चर्चा में रहीं। पहली रुक-रुक कर हो रही बारिश से लोगों की मुसीबतों में इजाफा हुआ है। वहीं, रायवाला में एक महिला को गुलदार ने अपना निवाला बना दिया। उसका शव जंगल से बरामद किया गया। इसके साथ ही तनाव में चल रही एक महिला ने साड़ी का फंदा बना पेड़ से लटककर जान दे दी।   

उत्तराखंड में आफत की बारिश 

उत्तराखंड में रुक-रुक कर हो रही बारिश के बीच दुश्वारियों का दौर जारी है। चमोली जिले में मवेशियों के साथ जंगल से लौट रही महिला बरसाती नाले के उफान में बह गई। इसी जिले में एक युवक की बोल्डर की चपेट में आकर मौत हो गई। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अगले चौबीस घंटे में कुछ पहाड़ी जिले के अलावा देहरादून और मसूरी में तेज बौछारें पड़ने का अनुमान है। वहीं, रुद्रप्रयाग जिला आपदा कंट्रोल रूम के अनुसार केदारनाथ पैदल मार्ग पर भीमबली और छोटी लिनचोली के मध्य पैदल यात्रा मार्ग पर भूस्खलन होने से अवरुद्ध हो गया है, जिस कारण यात्रियों को अभी पड़ावों पर ही रोक दिया गया। करीब दो घंटे बाद मार्ग ठीक होने पर फिर से आवाजाही करवाई गई।

महिला को गुलदार ने बनाया निवाला 

रायवाला में मवेशी चुगा रही महिला को गुलदार ने निवाला बना डाला। महिला की शिनाख्त विमला रावत (65 वर्ष) पत्‍नी स्व. सूरत सिंह रावत है। दो घंटे कॉम्बिग के बाद जंगल से महिला का शव बरामद किया गया। वनकर्मियों ने फायरिंग कर गुलदार को वहां से खदेड़ा। घटना के बाद से ही ग्रामीणों में दहशत और आक्रोश है।

महिला ने लगाई फांसी 

मानसिक रूप से परेशान चल रही महिला ने पेड़ से लटककर जान दे दी। पुलिस ने बताया कि महिला नेहरू कॉलोनी में अपने बेटे के साथ रहती थी। देर रात वो घर से निकली और डालनवाला क्षेत्र में साड़ी का फंदा बना पेड़ से लटककर जान दे दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि शनिवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि एक महिला प्रीतम रोड संस्कृत महाविद्यालय के पास पेड़ पर लटकी हुई है। पुलिस बल ने मौके पर पहुंच कर महिला को नीचे उतारा। महिला को नजदीक के अस्पताल में ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर परिजनों को सूचना दी, जिसके बाद महिला के परिजन मौके पर पहुंचे। 

यह भी पढ़ें: Top Dehradun News of the day, 1st August 2019: आर्थिक तंगी से परिवार को खत्म करना चाहता था आरोपित, विवाहिता ने प्रेमी संग फांसी लगाई, इस बकरे की कीमत है ढाई करोड़ रुपये

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड व देहरादून में मानसून की बारिश औसत से 23 फीसद हुई कम

यह भी पढ़ें: दो सीजन में सिर्फ तीन पर्यटक पहुंचे नंदा देवी राष्ट्रीय उद्यान, पढ़िए पूरी खबर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Raksha Panthari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप