Move to Jagran APP

Tokyo Olympic: देहरादून में ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी में हाकी खिलाड़ी वंदना कटारिया पर फूलों की बारिश, 11 लाख की सम्मान राशि की भेंट

Tokyo Olympic भारतीय महिला हाकी का पूरी दुनिया में लोहा मनवाने वाली टीम की जुझारू खिलाड़ी वंदना कटारिया का ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी में फूलों की बारिश करके जोरदार स्वागत किया गया। ग्राफिक एरा ने ओलंपियन वंदना कटारिया को 11 लाख रुपये का चेक भेंट किया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 11 Aug 2021 06:17 PM (IST)Updated: Wed, 11 Aug 2021 10:08 PM (IST)
Tokyo Olympic: देहरादून में ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी में हाकी खिलाड़ी वंदना कटारिया पर फूलों की बारिश, 11 लाख की सम्मान राशि की भेंट
देहरादून में हाकी खिलाड़ी वंदना कटारिया का ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी में स्वागत किया गया।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Tokyo Olympic भारतीय महिला हाकी का पूरी दुनिया में लोहा मनवाने वाली टीम की जुझारू खिलाड़ी वंदना कटारिया का आज उनके गृह राज्य के विश्वविद्यालय ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी में फूलों की बारिश करके जोरदार स्वागत किया गया। ग्राफिक एरा ने ओलंपियन वंदना कटारिया को 11 लाख रुपये का चेक भेंट किया। ग्राफिक एरा ने वंदना कटारिया को अपना ब्रांड अम्बेसडर बनाने की घोषणा की।

loksabha election banner

ओलंपियन वंदना कटारिया टोक्यो से आज सुबह ही हरिद्वार पहुंची थी। कुछ घंटे अपने घर रोशनाबाद और हरिद्वार में गुजारने के बाद वह अभिनंदन समारोह में शामिल होने ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी पहुंची। विश्वविद्यालय परिसर में ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डा कमल घनशाला और वरिष्ठ पदाधिकारी राखी घनशाला ने ओलंपियन वंदना का स्वागत किया।

अभिनंदन समारोह में ओलंपियन वंदना कटारिया ने ग्राफिक एरा की पहल पर आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि शानदार प्लेसमेंट के जरिये ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी देश को खुशियों से रोशन कर रही है। इस साल बीटेक में 54 लाख रुपये से अधिक का पैकेज मिलना ग्राफिक एरा के शिक्षा के उच्च स्तर और उद्योगों की जरूरतों के मुताबिक ट्रेनिंग देने की अच्छी व्यवस्था का प्रमाण है।

समारोह में ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डा. कमल घनशाला ने कहा कि वंदना कटारिया ने ओलिंपिक में अपने शानदार प्रदर्शन से पूरी दुनिया में उत्तराखंड का गौरव बढ़ाया है। वंदना कटारिया ओलिंपिक में गोल की हैट्रिक लगाने वाली पहली भारतीय महिला हैं। वंदना कटारिया की हैट्रिक न होती, तो टीम सेमीफाइनल में न पहुंच पाती। ओलिंपिक में भारतीय महिला हाकी का चौथे नंबर पर पहुंचना भी इतिहास रचने वाली उपलब्धि है। अगले ओलिंपिक में तीन साल बाद भारत गोल्ड जरूर जीतेगा। उन्होंने ओलंपियन वंदना कटारिया को ग्राफिक एरा का ब्रांड अंबेसडर बनाने की घोषणा की।

डा घनशाला ने कहा कि उत्तराखंड की महिलाएं शारीरिक और मानसिक रूप से बहुत सक्षम होती हैं। उत्तराखंड के विकास में महिलाओं का बहुत बड़ा योगदान है। यहीं की लड़कियों और लड़कों को अच्छी ट्रेनिंग मिले, तो उत्तराखंड खेलों में ज्यादा पदक पाने वाले राज्य के रूप में पहचान बना सकता है। वंदना कटारिया को किसी ट्रेनिंग के लिए जरूरत होगी, तो ग्राफिक एरा उन्हें सहयोग करेगा। अंतरराष्‍ट्रीय खेलों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले दूसरे खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहित किया जाएगा।

फूलों की वर्षा के बीच डा. घनशाला ने ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी की ओर से वंदना कटारिया को 11 लाख रुपये की सम्मान राशि भेंट की। ग्राफिक एरा मैनेजमेंट की वरिष्ठ पदाधिकारी राखी घनशाला ने शॉल ओढ़ाकर ओलंपियन वंदना का अभिनंदन किया। इससे पहले समारोह में ओलंपियन वंदना के पिता नाहर सिंह कटारिया को श्रद्धांजलि दी गई।

इससे पहले ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप की वरिष्ठ पदाधिकारी राखी घनशाला ने रोशनाबाद में वंदना कटारिया के घर पहुंच कर उनकी मां सोरण देवी और भाई चंद्रशेखर कटारिया का इस गौरवशाली उपलब्धि पर अभिनंदन किया था। इस दौरान राखी घनशाला ने कहा कि वंदना कटारिया ने पूरे देश की महिलाओं और लड़कियों को आगे बढ़ने की राह दिखाई है। विपरीत परिस्थितियों में कठोर परिश्रम और लगन से किसी भी मंजिल तक पहुंचा जा सकता है। वंदना कटारिया से मिली यह प्रेरणा हालात के आगे मायूस हो जाने वाले युवाओं को कामयाबी का रास्ता दिखाएगी। समारोह में ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के कुलपति डा. राकेश कुमार शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के कुलपति डा. संजय जसोला और अन्य पदाधिकारी व शिक्षक मौजूद थे। समारोह के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का खासतौर से ध्यान रखा गया।

यह भी पढ़ें:- एयरपोर्ट पर पापा को मिस करते हुए वंदना बोलीं, मना करने पर भी आ जाते थे लेने; घर पहुंचने पर कैसे खुद को संभालूंगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.