राज्‍य ब्‍यूरो, देहरादून। भाजपा विधानमंडल दल की बैठक में नेता चुने जाने के बाद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार प्रकट करते हैं। कहा कि उन्होंने एक छोटे से गांव से आने वाले व्यक्ति को यह अवसर दिया। तीरथ सिंह रावत ने कहा कि, 'मैंने कभी कल्पना नहीं की थी कि कभी इस जगह पहुंच सकता हूं। जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करूंगा। पिछली सरकार के चार साल के कार्यों को आगे बढ़ाया जाएगा।

गौरतलब है कि उत्‍तराखंड में राजनीतिक हलचल के बाद आखिरकार बुधवार को विराम लग गया। विधानमंडल दल की बैठक में तीरथ सिंह रावत को नेता चुना गया। वहीं, इससे पहले बीते रोज मंगलवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिल्ली से लौटने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। राज्यपाल ने उनका इस्तीफा स्वीकार करते हुए राज्य में नए मुख्यमंत्री के पदभार ग्रहण करने की अवधि तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में पद पर बने रहने को कहा है। 

वहीं, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि भाजपा ने उन जैसे छोटे से गांव और साधारण परिवार में जन्म लेने वाले व्यक्ति को चार साल तक उत्तराखंड की सेवा का मौका दिया, इसकी उनके द्वारा कल्पना तक नहीं की गई थी। आज भाजपा विधानमंडल दल की बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के साथ भाजपा के उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-Uttarakhand New CM LIVE Update: तीरथ सिंह रावत चुने गए नए मुख्यमंत्री, शाम चार बजे राजभवन में लेंगे शपथ

 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप