राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand New CM Update उत्तराखंड के 10वें मुख्यमंत्री के रूप में तीरथ सिंह रावत ने बुधवार को कमान संभाल ली। राजभवन में हुए समारोह में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। रावत ने अकेले ही शपथ ली। दो मंत्रियों को साथ में शपथ दिलाने की योजना को स्थगित कर दिया गया।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं केंद्रीय पर्यवेक्षक रमन सिंह ने बताया कि अगले दो-तीन दिन में मंत्रिमंडल भी शपथ लेगा। इससे पूर्व तीरथ सिंह रावत को भाजपा विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से नेता चुना गया।उत्तराखंड में पिछले पांच दिनों से चल रही सियासी बदलाव की कवायद बुधवार को अंजाम तक पहुंची तो मुख्यमंत्री पद के लिए पौड़ी गढ़वाल सीट से सांसद तीरथ सिंह रावत के नाम पर मुहर लग गई। 

भाजपा प्रदेश मुख्यालय में सुबह करीब 11 बजे पार्टी विधायक दल की बैठक में तीरथ सिंह रावत को सर्वसम्मति से नेता चुना गया। बैठक में कार्यवाहक मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विधायक दल नेता के रूप में तीरथ सिंह के नाम का प्रस्ताव किया। 

केंद्रीय शिक्षा मंत्री व हरिद्वार सांसद डा रमेश पोखरियाल निशंक, नैनीताल सांसद अजय भट्ट, टिहरी सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह, राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल, पूर्व मंत्री अरविंद पांडेय, डा हरक सिंह रावत, सतपाल महाराज, सुबोध उनियाल, डा धन सिंह रावत, रेखा आर्य और हरबंस कपूर ने इसका अनुमोदन किया। यह प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया। 

  

बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह तथा प्रदेश भाजपा प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम भी मौजूद रहे। उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य व भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी को छोड़कर सभी सांसद ने बैठक में शिरकत की। अल्मोड़ा सांसद अजय टम्टा भी बैठक में पहुंचे। 

राजभवन में हुए शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय पर्यवेक्षक रमन सिंह, सभी सांसद और बड़ी संख्या में विधायक और पूर्व मंत्री शामिल हुए।

 कार्यक्रम का संचालन मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में शासन के आला अधिकारी और गणमान्य लोग मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें- Uttarakhand New CM Update: तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, जानिए उनका राजनीतिक सफर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Raksha Panthri

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट