देहरादून, जेएनएन। अब अगर आप इलाज के लिए किसी सरकारी अस्पताल का रुख कर रहे हैं, तो इस खबर पर जरूर ध्यान दें। दरअसल, एक नवंबर से सरकारी अस्पतालों में ओपीडी का समय बदलने जा रहा है। अब फरवरी तक ओपीडी सुबह नौ बजे से शुरू होगी।

उत्तराखंड में मौसम लगातार सर्द होता जा रहा है। जिसेे देखते हुए दून मेडिकल कॉलेज के टीचिंग अस्पताल सहित सभी सरकारी अस्पतालों में ओपीडी का समय एक नवंबर यानी कल से बदल दिया जाएगा। मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केके टम्टा ने बताया कि अभी तक ओपीडी सुबह आठ बजे शुरू होती थी और चिकित्सक दो बजे तक मरीज को देखते थे, लेकिन एक नवंबर से सर्दियों की समय सारिणी लागू हो जाती है। ऐसे में शुक्रवार से ओपीडी का समय बदल रहा है।  

बदली हुई समय सारिणी के तहत अब ओपीडी सुबह नौ बजे से शुरू होगी और इसके बंद होने का वक्त दो की बजाय दोपहर तीन बजे होगा। पंजीकरण सुबह नौ बजे से दोपहर ढाई बजे तक ही होंगे। इसी तरह आपातकालीन मामलों को छोड़कर एमआरआइ, अल्ट्रासाउंड, एक्स-रे, ईसीजी, ईईजी के अलावा विभिन्न पैथोलॉजी जांच भी सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक ही की जाएंगी। दवा काउंटर बंद होने का समय साढ़े तीन बजे होगा।

यह भी पढ़ें: प्रदेश के इस सबसे बड़े अस्पताल में 140 बेड बढ़ाना बड़ी आफत, पढ़िए खबर

Edited By: Raksha Panthari