Move to Jagran APP

पहली बार स्टेट चैंपियनशिप में खेंलेंगी सबसे दूरस्थ गांव की तीन बेटियां Dehradun News

डाकपत्थर में आयोजित जिला स्तरीय बालिका कबड्डी प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन कर जौनसार-बावर की तीन बेटियों का चयन स्टेट चैंपियनशिप के लिए हुआ है।

By BhanuEdited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 11:47 AM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 11:47 AM (IST)
पहली बार स्टेट चैंपियनशिप में खेंलेंगी सबसे दूरस्थ गांव की तीन बेटियां Dehradun News
पहली बार स्टेट चैंपियनशिप में खेंलेंगी सबसे दूरस्थ गांव की तीन बेटियां Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। डाकपत्थर में आयोजित जिला स्तरीय बालिका कबड्डी   प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन कर जौनसार-बावर की तीन बेटियों का चयन स्टेट चैंपियनशिप के लिए हुआ है। ये बेटियां चकराता ब्लॉक के सबसे दूरस्थ देवघार खत अंतर्गत राइंका मुंधोल में पढ़ाई करती हैं। प्रधानाचार्य महेंद्र जोशी ने कहा कि यह पहला अवसर है जब राइंका मुंधोल की छात्राएं स्टेट चैंपियनशिप में खेलेंगी।    

loksabha election banner

पछवादून के डाकपत्थर में बीते संपन्न हुई जिला स्तरीय बालिका कबड्डी प्रतियोगिता में पछवादून व जौनसार-बावर क्षेत्र के कई राजकीय विद्यालयों की ग्रामीण छात्राओं ने प्रतिभाग कर खेल के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने पर स्टेट चैंपिंयनशिप के लिए क्वालीफाइ किया। 

राइंका मुंधोल के प्रधानाचार्य महेंद्र जोशी ने बताया कि छात्रा प्राची चौहान, प्रीति राणा व दीक्षा रावत का चयन अंडर-19 व अंडर-17 बालिका वर्ग के राज्य स्तरीय बालिका कबड्डी प्रतियोगिता के लिए हुआ है। जो 19 से 21 सितबंर को टिहरी गढ़वाल के मुनिकीरेती में आयोजित होने वाली बालिका स्टेट कबड्डी चैंपियनशिप में प्रतिभाग करेंगी।  

जोशी ने कहा सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाकों में खेल संसाधनों की कमी के चलते राइंका मुंधोल की तीन छात्राओं ने स्टेट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाइ कर विद्यालय व देवघार क्षेत्र का मान बढ़ाया है। इससे क्षेत्र की अन्य प्रतिभावान बेटियों को आगे बढऩे की प्रेरणा मिलेगी। 

यह भी पढ़ें: एथलेटिक्स कोच अनूप बिष्ट को द्रोणाचार्य और मनोज को मिलेगा खेलरत्न

इसके अलावा राबाइंका साहिया की नेहा तोमर, अमृता, राइंका कोटी-कालोनी की निकिता नेगी, अमीषा चौहान, राइंका कालसी की रिया व राइंका कुन्ना-डागूरा की अमीषा समेत जौनसार व पछवादून की 12 से अधिक छात्राओं का चयन राज्य स्तरीय बालिका कबड्डी प्रतियोगिता के लिए हुआ है। ये सभी छात्राएं स्टेट चैंपिंयनशिप में दमखम दिखाने को कड़ी मेहनत के साथ जी जान से तैयारी में जुटी हैं।

यह भी पढ़ें: डीएवी इंटर कॉलेज ने जीता फुटबॉल का खिताब Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.