Move to Jagran APP

Lockdown: सड़कों में ड्रोन से रखी जा रही नजर, लॉकडाउन के उल्लंघन पर तीन गिरफ्तार

लॉक डाउन का पालन कराने के लिए पुलिस ने अब ड्रोन का सहारा लिया है। इस दौरान लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर तीन को गिरफ्तार किया गया।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 01:15 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 01:15 PM (IST)
Lockdown: सड़कों में ड्रोन से रखी जा रही नजर, लॉकडाउन के उल्लंघन पर तीन गिरफ्तार
Lockdown: सड़कों में ड्रोन से रखी जा रही नजर, लॉकडाउन के उल्लंघन पर तीन गिरफ्तार

ऋषिकेश, जेएनएन। लॉक डाउन का पालन कराने के लिए पुलिस ने अब ड्रोन का सहारा लिया है। पुलिस अब शहर की सड़कों और बस्तियों में ड्रोन से नजर रख रही है। इस दौरान लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर तीन को गिरफ्तार किया गया। 

loksabha election banner

कोतवाली ऋषिकेश ने क्षेत्र में ड्रोन कैमरे से निगरानी शुरू कर दी है। लॉक डाउन में चौपहिया वाहनों पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया गया है। आवश्यक सेवाओं खाद्यान्न, राशन, सामान सहित मेडिकल सुविधा, दुग्ध डेरी, व पशु आहार से संबंधित वाहनों को सुचारु रखा गया है।

ड्रोन कैमरा शहर की मुख्य सड़कों के अलावा घनी आबादी के ऊपर से भी नजर बनाए हुए है। लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक आइडीपीएल ऋषिकेश निवासी विशाल शर्मा लॉक डाउन का उल्लंघन करते हुए पकड़ा गया। वही ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्र में भी लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने दुर्गेश कुमार निवासी सदानंद मार्ग व रमन कुमार निवासी जाटव बस्ती को गिरफ्तार किया है। तीनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

सेल्टर होम में रखे गए लोगो का बढ़ाया मनोबल 

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर मुनिकीरेती पुलिस द्वारा 124 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। इनमें से 42 लोगों को जीआइसी गूलर में जबकि 82 लोगों को पूर्णानंद इंटर कालेज मुनिकीरेती में क्वारंटाइन किया गया है। प्रभारी निरीक्षक मुनिकीरेती ने सेल्टर होम पहुंचकर क्वारंटाइन किए गए लोगों से मुलाकात कर उनका मनोबल बढ़ाया। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि भविष्य में आप लोगों को महसूस हो कि प्रशासन द्वारा यहां रोका जाना आप लोगो ओर आपके परिवार के लिए जीवन दान बना।

यह भी पढ़ें: Lockdown: विकासनगर में लॉकडाउन के उल्लंघन पर चार गिरफ्तार, जमानत पर रिहा Dehradun News

लॉकडाउन में खोल दी कास्मेटिक की दुकान 

लॉकडाउन में आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोलने के लिए प्रशासन ने समय निर्धारित किया है। मगर, इस अवधि में आवश्यक वस्तुओं के अलावा कई ऐसी दुकानें भी खुल रही हैं, जिनका आवश्यक वस्तुओं से कोई लेनादेना नहीं है। मंगलवार को एसडीएम ने ऐसी ही कास्मेटिक की तीन दुकानों को जांच के दौरान खुला पाया। एसडीएम प्रेमलाल ने बताया कि मुखर्जी मार्ग पर जांच के दौरान निर्मल सिंह, जितेंद्र कुमार व मनप्रीत सिंह की कॉस्मेटिक की दुकानें खुली थी। तीनों दुकानदारों का पांच-पांच हजार रुपये का चालान किया गया है।

यह भी पढ़ें: दून में लॉकडाउन के उल्लंघन में 200 से ज्यादा मामले दर्ज Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.