देहरादून, जेएनएन। अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच नवंबर में होने वाला टेस्ट मैच देहरादून में ही खेला जाएगा। सीएयू संयुक्त सचिव से मिली जानकारी के मुताबिक 27 नवंबर से देहरादून में टेस्ट मैच खेला जाएगा।

अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच पांच नवंबर से एक दिसम्बर तक तीन टी 20, तीन वन-डे व एक टेस्ट मैच की श्रृंखला खेली जानी है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसके लिए आधिकारिक रूप से घोषणा भी कर दी है।  अभी तक इन मैचों के लिए मैदान की घोषणा नहीं हुई है।

देहरादून का राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम अफगानिस्तान का होम ग्राउंड है, लेकिन अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड पांच सितारा होटल नहीं होने की बजह से अपना होम ग्राउंड बदलना चाह रहा है। इसके लिए अफगान बोर्ड ने बीसीसीआई से लखनऊ के इकाना स्टेडियम को अपना होम ग्राउंड बनाने की इच्छा जाहिर की थी। 

यह भी पढ़ें: गेस्ट प्लेयर उन्मुक्त चंद बनेंगे उत्तराखंड टीम के कप्तान, राहिल शाह भी खेलेंगे

इस पर उत्तरप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने भी अपनी सहमति जता दी थी। ऐसे में माना जा रहा था कि अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली श्रृंखला लखनऊ में ही खेली जाएगी। वहीं, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के संयुक्त सचिव महिम वर्मा से मिली जानकारी के मुताबिक  देहरादून के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में 27 नवंबर से अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट मैच खेला जाना है। महिम वर्मा ने बताया कि उत्तरप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन से मिली जानकारी के मुताबिक देहरादून में 27 नवंबर से टेस्ट मैच खेला जाना है।

टेस्ट श्रृंखला

-एकमात्र टेस्ट , 27 नवंबर से एक दिसम्बर राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की सीनियर टीम से खेल सकते हैं उन्मुक्त चंद और पवन सुयाल

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप