Move to Jagran APP

उत्तराखंड की सीनियर टीम से खेल सकते हैं उन्मुक्त चंद और पवन सुयाल

क्रिकेटर उन्मुक्त चंद पवन सुयाल और अनिकेत चौधरी उत्तराखंड की सीनियर क्रिकेट टीम से खेलते नजर आ सकते हैं। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड इनके नामों पर चर्चा कर रही है।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 31 Aug 2019 09:55 AM (IST)Updated: Sat, 31 Aug 2019 08:38 PM (IST)
उत्तराखंड की सीनियर टीम से खेल सकते हैं उन्मुक्त चंद और पवन सुयाल
उत्तराखंड की सीनियर टीम से खेल सकते हैं उन्मुक्त चंद और पवन सुयाल

देहरादून, जेएनएन। क्रिकेटर उन्मुक्त चंद, पवन सुयाल और अनिकेत चौधरी उत्तराखंड की सीनियर क्रिकेट टीम से खेलते नजर आ सकते हैं। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) इन खिलाड़ियों के नाम पर चर्चा कर रही है। औपचारिकता पूरी होने के बाद जल्द ही खिलाड़ियों के नाम सार्वजनिक कर दिए जाएंगे।

loksabha election banner

बीसीसीआइ का घरेलू सत्र 24 सितंबर से विजय हजारे ट्रॉफी के साथ शुरू होने जा रहा है। इसके लिए उत्तराखंड की सीनियर टीम का चयन प्रक्रिया चल रही है। वहीं, सीएयू उत्तराखंड सीनियर टीम को मजबूती प्रदान करने के लिए गेस्ट खिलाड़ियों की कुंडली खंगाल रही है। 

इसमें सीएयू का ज्यादा फोकस उत्तराखंड से पलायन कर दूसरे राज्यों से खेल रहे खिलाड़ियों पर है। इनमें उन्मुक्त चंद व पवन सुयाल का नाम सामने आ रहा है। उत्तराखंड मूल के उन्मुक्त चंद घरेलू सत्र में दिल्ली के लिए खेलते हैं, जबकि इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियन टीम में शामिल हैं। 

उन्मुक्त चंद ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 60 मैच खेले हैं, जिसमें 34.2 के औसत से 3184 रन बनाए हैं। पौड़ी निवासी पवन सुयाल भी घरेलू सत्र में दिल्ली के लिए खेलते हैं। उन्होंने 20 मैचों में 60 विकेट अपने नाम किए हैं। इसमें दो बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा भी किया है। 

इसके अलावा घरेलू सत्र में राजस्थान के लिए खेलने वाले अनिकेत चौधरी के नाम पर चर्चा चल रही है। अनिकेत चौधरी ने 56 फस्र्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें 187 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर अनिकेत ने 12 बार एक पारी में पांच विकेट लिए हैं, जबकि तीन बार मैच में दस विकेट लिए हैं। तीनों ही खिलाडिय़ों के टीम से जुडऩे से टीम को मजबूती मिलेगी।

सीएयू के संयुक्त सचिव महिम वर्मा के मुताबिक, उत्तराखंड टीम के लिए उन्मुक्त चंद, पवन सुयाल व अनिकेत चौधरी के नाम पर चर्चा चल रही है। अभी कई औपचारिकताएं पूरी होनी है, उसके बाद खिलाडिय़ों के नाम सार्वजनिक किए जाएंगे। 

अभिमन्यु को मिली बंगाल सीनियर टीम की कमान

देहरादून के युवा बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को बंगाल सीनियर टीम की कमान मिली है। बंगाल क्रिकेट बोर्ड ने अभिमन्यु ईश्वरन को रणजी ट्रॉफी के लिए कप्तान नियुक्त किया है। अभिमन्यु ईश्वरन ने देहरादून से क्रिकेट की बारीकियां सीखीं हैं। तब राज्य को बीसीसीआइ से मान्यता नहीं होने से अभिमन्यु को पलायन करना पड़ा।

बंगाल क्रिकेट बोर्ड ने अभिमन्यु ईश्वरन को बंगाल के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन करने का इनाम दिया है। अभिमन्यु ईश्वरन इस सत्र में बंगाल सीनियर टीम की कमान संभालते नजर आएंगे। बोर्ड ने अभिमन्यु के प्रदर्शन को देखते हुए यह फैसला लिया है। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड से खेलेंगे दिल्ली के सलामी बल्लेबाज कुनाल चंदेला

अभिमन्यु ईश्वरन की कप्तानी में सीनियर बल्लेबाजी व पूर्व कप्तान मनोज तिवारी खेलते नजर आएंगे। अभिमन्यु देहरादून में गुनियाल गांव स्थित अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी के संचालक आरपी ईश्वरन के बेटे हैं। हॉल ही में अभिमन्यु ईश्वरन इंडिया ए टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे से लौटे हैं, जिसमें अभिमन्यु ने शानदार प्रदर्शन किया। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड क्रिकेट टीमः फाइनल ट्रायल को 220 खिलाड़ियों में से 62 शॉर्ट लिस्ट

बता दें कि अभिमन्यु ईश्वरन पिछले कई साल से घरेलू क्रिकेट बंगाल से खेल रहे हैं। 2018-19 के रणजी सत्र में उनका प्रदर्शन शानदार रहा। उन्होंने छह मैचों में 861 रन बनाए। इसके अलावा अभिमन्यु ने श्रीलंका ए टीम के खिलाफ 233 रन की पारी खेली। इस सत्र में भी अभिमन्यु से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।

यह भी पढ़ें: घरेलू सत्र के लिए सीएयू को बीसीसीआइ से मिली बजट की पूर्ण जिम्मेदारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.