Move to Jagran APP

Coronavirus: देहरादून नगर निगम के दस कर्मचारियों को किया गया आइसोलेट

नगर निगम देहरादून के एक हेल्थ इंस्पेक्टर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद नगर निगम दफ्तर को बुधवार की सुबह बंद कर दिया गया। हेल्थ इंस्पेक्टर रुड़की का रहने वाले है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 12:02 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 12:02 PM (IST)
Coronavirus: देहरादून नगर निगम के दस कर्मचारियों को किया गया आइसोलेट
Coronavirus: देहरादून नगर निगम के दस कर्मचारियों को किया गया आइसोलेट

देहरादून, जेएनएन। नगर निगम देहरादून के एक हेल्थ इंस्पेक्टर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद नगर निगम दफ्तर को बुधवार की सुबह बंद कर दिया गया। हेल्थ इंस्पेक्टर रुड़की का रहने वाले है। निगम प्रशासन को आशंका है कि संभवत वह रुड़की से ही संक्रमित हुआ है। देहरादून नगर निगम में इससे पहले कोरोना का कोई मामला नहीं सामने आया था। इस पर नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने तुरंत दफ्तर बंद करा पूरे निगम का सैनिटाइजेशन कराने का आदेश दिया। संक्रमित इंस्पेक्टर के नजदीकी संपर्क में आए दस कर्मचारियों के कोविड जांच के लिए सैंपल लेकर रिपोर्ट आने तक सभी को आइसोलेशन में रहने के आदेश दिए गए हैं। दफ्तर के अचानक बंद होने से हाउस टैक्स जमा कराने समेत अन्य कार्यो व शिकायतें लेकर पहुंचे फरियादियों को बैरंग लौटना पड़ा।

loksabha election banner

निगम प्रशासन के मुताबिक मंगलवार को उक्त हेल्थ इंस्पेक्टर दफ्तर में ही थे और वे कईं कार्मिकों के नजदीकी संपर्क में भी रहे। उनका पिछले दिनों ही कोविड टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट मंगलवार देर रात मिली। संक्रमण रिपोर्ट के आधार पर बुधवार सुबह नगर निगम बंद करने का निर्णय लिया गया और सभी कमरे, गैलरी, हॉल, अनुभाग को सेनिटाइज किया गया। बता दें कि निगम में रोजाना सैंकड़ों दूनवासी अपने दैनिक काम के लिए आते हैं। ऐसे में कर्मियों एवं जनता को संक्रमण का खतरा न हो, इसलिए नगर आयुक्त ने बिना देर लगाए दफ्तर बंद करने और सेनिटाइजेशन कराने का निर्णय लिया।

उन्होंने बताया कि जो लोग संक्रमित हेल्थ इंस्पेक्टर के संपर्क में आए हैं, उनको होम आइसोलेट कर दिया गया है। वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. आरके सिंह ने इस संबंध में नगर आयुक्त को रिपोर्ट दी है कि दस कार्मिक कोरोना संक्रमित के नजदीकी संपर्क में आए थे। इनके सैंपल लेकर इन्हें घर भेज दिया गया है, जबकि अन्य कर्मियों का सोमवार को टेस्ट कराया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में आठ हजार के पार कोरोना संक्रमितों की संख्या, 208 नए मामले आए सामने

नगर आयुक्त ने निर्देश दिए हैं कि संक्रमित हेल्थ इंस्पेक्टर के संपर्क में आए लोग कोरोना के लक्षण दिखने या न दिखने, दोनों ही स्थिति में स्वयं को कम से कम चार दिनों के लिए आइसोलेट करें। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में संक्रमण से बचने के साथ ही नगर निगम कर्मियों को भी सुरक्षित रखना उनकी जिम्मेदारी है। दफ्तर गुरुवार को खुलेगा।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना के 207 नए मामले, 7800 हुई संक्रमितों की संख्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.