Move to Jagran APP

टिहरी DM मंगेश घिल्डियाल को मिली PMO में तैनाती, आम जनता के बीच काफी लोकप्रिय हैं घिल्डियाल

टिहरी के जिलाधिकारी और 2012 बैच के तेजतर्रार आइएएस अधिकारी मंगेश घिल्डियाल को प्रधानमंत्री कार्यालय में तैनाती को हरी झंडी मिल गई है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 07:50 AM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 12:31 PM (IST)
टिहरी DM मंगेश घिल्डियाल को मिली PMO में तैनाती, आम जनता के बीच काफी लोकप्रिय हैं घिल्डियाल
टिहरी DM मंगेश घिल्डियाल को मिली PMO में तैनाती, आम जनता के बीच काफी लोकप्रिय हैं घिल्डियाल

देहरादून, राज्‍य ब्‍यूरो। टिहरी के जिलाधिकारी और 2012 बैच के तेजतर्रार आइएएस अधिकारी मंगेश घिल्डियाल को प्रधानमंत्री कार्यालय में तैनाती को हरी झंडी मिल गई है। केंद्र सरकार ने उन्‍हें पीएमओ में अनुसचिव पद पर नियुक्ति दी है। उनका कार्यकाल चार साल का होगा। उन्‍हें तीन सप्‍ताह के भीतर पीएमओ में तैनाती देने को कहा गया है।

prime article banner

मंगेश घिल्डियाल करीब चार म‍हीने पहले तक रुद्रप्रयाग जिले में जिलाधिकारी पद पर तैनात थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्‍ट केदारनाथ धाम पुननिर्माण कार्य में बतौर जिलाधिकारी उनकी कार्यशैली और क्षमता की काफी सराहना भी हुई थी। समझा जा रहा है कि इसी दौरान मंगेश घिल्डियाल प्रधानमंत्री कार्यालय की नजर में आ गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्‍वयं केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लगातार जायजा लेते रहे हैं। केदारनाथ धाम जाकर भी प्रधानमंत्री मोदी ने निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया है। मंगेश घिल्डियाल जिलाधिकारी के रूप में रुद्रप्रयाग जिले में काफी लोकप्रिय रहे हैं। उनकी छवि आम जनता से जुडे अधिकारी के रूप में रही है।

आपको बता दें कि पीएमओ में अलग-अलग राज्‍यों के तीन आइएएस अधिकारियों की तैनाती की गई है। वर्ष 2004 बैच के रघुराज राजेंद्र को डायरेक्‍टर और 2010 बैच की आइएएस आम्रपाली काता को उप सचिव के पद पर तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें: Badrinath Kedarnath Dham: पीएम मोदी बोले- बदरीनाथ धाम का आध्यात्मिक स्वरूप रहे बरकरार, केदारनाथ निर्माण कार्यों की समीक्षा भी की 

वहीं, इसे लेकर टिहरी जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल का कहना है कि मैं टिहरी में कई योजनाओं को लेकर काम कर रहा था, लेकिन अब मुझे पीएमओ कार्यालय से नई जिम्मेदारी मिली है। फिलहाल, मैं घनसाली दौरे पर आया था। आज गंगी जाने का कार्यक्रम था। अब कुछ दिन बाद ही पीएमओ में ज्वाइन करना होगा। वहां पर क्या जिम्मेदारी मिलती है ये वहीं पर पता चलेगा।

यह भी पढ़ें: Kedarnath Dham: सीएस ने केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों का लिया जायजा, कहा- गुणवत्ता और गति में तेजी का रखें ध्यान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.