Move to Jagran APP

वृक्षमित्र पति पर शिक्षक पत्‍नी ने दर्ज कराया मुकदमा Dehradun News

वृक्षमित्र के रूप में पहचान रखने वाले राज्यपाल पुरस्कार प्राप्त शिक्षक पर उनकी शिक्षिका पत्नी की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 12:45 PM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2020 06:20 PM (IST)
वृक्षमित्र पति पर शिक्षक पत्‍नी ने दर्ज कराया मुकदमा Dehradun News
वृक्षमित्र पति पर शिक्षक पत्‍नी ने दर्ज कराया मुकदमा Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। वृक्षमित्र के रूप में पहचान रखने वाले राज्यपाल पुरस्कार प्राप्त शिक्षक पर उनकी शिक्षिका पत्नी की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है। पत्नी आरोप है कि पति के परिचित ने पहले गाड़ी हड़पी और जब उन्होंने इसका विरोध किया तो उसने पति के कहने पर पिटाई कर दी। पुलिस ने मामले की जांच में जुट गई है।

loksabha election banner

राजकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, हाथीबड़कला में बतौर सहायक अध्यापक कार्यरत शकुन्तला राज ने पटेलनगर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया कि अगस्त 2019 में उन्होंने स्कार्पियो कार खरीदी। जबकि नवंबर 2019 में फेसबुक के माध्यम से उनकी विजय दर्शन निवासी ग्राम मसांणगांव पौड़ी गढवाल से दोस्ती हुई।

कुछ दिन बाद अपनी बहन का इलाज कराने के बहाने विजय ने उनसे कार मांगी। इस दौरान उसने कहा कि वह उसकी कार शिक्षा विभाग में लगा देगा, जिससे उसे हर महीने कुछ न कुछ आय होती रहेगी। गाड़ी लेने के बाद वह लगातार लौटाने में आनाकानी करता रहा। उन्होंने जब जोर डाला तो विजय ने उनकी पिटाई कर दी। जनवरी 2020 में विजय उसे समझा बुझाकर अपने गांव ले गया। वहां पर उसने फिर मारपीट की और उसके पति त्रिलोक चन्द्र सोनी को भी वहां बुला लिया। इसके बाद त्रिलोक के कहने पर विजय ने धान कूटने वाली मूसल से फिर उसकी पिटाई कर दी। पुलिस ने विजय और त्रिलोक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: मोबाइल छीनकर फरार होने वाले दो शातिर चढ़े पुलिस के हत्थे, केबिल चोरी मामले में भी दो किशोर गिरफ्तार

बाल आयोग में सुनवाई 10 को

वृक्षमित्र की पत्नी द्वारा बाल आयोग में की गई शिकायत पर 10 सितंबर को सुनवाई होगी। बाल आयोग अध्यक्ष ऊषा नेगी ने बताया कि दोनों पक्षों को नोटिस जारी कर दिए गए हैं। दोनों पक्षों के आयोग पहुंचने के बाद ही बयान दर्ज होंगे। कहा कि आयोग के नियमानुसार दोनों पक्षों के सामने ही बयान दर्ज किए जाते हैं।

यह भी पढ़ें: युवती से दुष्कर्म कर पुलिस की कार्रवाई से बचने को रचा डाली शादी, सिगरेट से दागा; फिर छोड़कर हुआ फरार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.