देहरादून, जेएनएन। प्रथम सॉकर कप फुटबॉल टूर्नामेंट 2019 में सुंदरवाला ब्वॉयज ने कड़े संघर्ष में विल्स यूथ क्लब को 1-0 से हराकर जीत से आगाज किया। दूसरे मैच में जिप्सी यंग्स ने देहरादून फुटबॉल ऐकेडमी को 3-0 से हराया। 

पवेलियन मैदान में शुरू हुए टूर्नामेंट में सुंदरवाला ब्वॉयज व विल्स यूथ क्लब के बीच उद्घाटन मैच खेला गया। दोनों टीमों ने तालमेल के साथ खेलते हुए मूव बनाने शुरू किए। खेल के 27वें मिनट में दाई छोर से बने मूव पर सुंदरवाला ब्वॉयज के फारवर्ड प्लेयर अमृत ने विपक्षी रक्षापंक्ति को छकाते हुए गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। 

मध्यातर के बाद विल्स यूथ ने बराबरी पर आने के कई प्रयास किए, लेकिन अग्रिम पंक्ति के खिलाड़ी मौकों को भुनाने में सफल नहीं हो सके। अंतिम सीटी बजते ही सुंदरवाला ब्वॉयज की पहले हाफ में बनाई बढ़त निर्णायक साबित हुई। अमृत को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

जिप्सी यंग्स व देहरादून फुटबॉल एकेडमी के बीच खेले गए दूसरे मैच में पहला हाफ गोल रहित रहा। मध्यातर के बाद जिप्सी यंग्स ने तेज खेल दिखाया। 54वें मिनट में जिप्सी यंग्स के फारवर्ड प्रवीन सिंह ने गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। 57वें मिनट में रजत ने गोल दाग बढ़त को 2-0 कर दिया। 

58वें मिनट में कार्तिक ने गोल दागकर जिप्सी यंग्स को 3-0 से जीत दिला दी। प्रवीन सिंह को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इससे पहले स्पो‌र्ट्स एंड एजुकेशनल प्रमोशनल सोसायटी की ओर से आयोजित टूर्नामेंट का बतौर मुख्य अतिथि अविरल क्लासेज के निदेशक डीके मिश्रा ने उद्घाटन किया। 

यह भी पढ़ें: बास्केटबॉल में दून और हरिद्वार की टीम ने जीत से किया आगाज Dehradun News

इस दौरान विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ फुटबॉलर संजय अमन, संयुक्त निदेशक खेल डॉ. धर्मेन्द्र भट्ट, उप निदेशक एसके सार्की, सहायक निदेशक युवा कल्याण नीरज गुप्ता, उक्रांद नेता बहादुर सिंह रावत, टूर्नामेंट कमिश्नर मोईन खान, जिला खेल समन्वयक शिक्षा रविंद्र रावत, रमेश राणा, डीएम लखेड़ा, दिनेश शर्मा आदि मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें: देहरादून, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली की टीम सेमीफाइनल में पहुंची

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस