Move to Jagran APP

जीएमवीएन के गेस्ट हाउस के कमरे में अचानक लगी आग, बाल-बाल बचे दिल्ली के पर्यटक; कही ये बात

मुनिकीरेती स्थित गंगा रिजोर्ट अतिथि गृह के एक कमरे में अचानक आग लग गई। कमरे के भीतर दो बच्चों सहित चार पर्यटक रुके थे। किसी तरह से चारों पर्यटकों ने स्वयं को सुरक्षित बाहर निकाला। कमरा पूरी तरह से जल गया।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sun, 05 Sep 2021 11:36 AM (IST)Updated: Sun, 05 Sep 2021 08:45 PM (IST)
जीएमवीएन के गेस्ट हाउस के कमरे में अचानक लगी आग, बाल-बाल बचे दिल्ली के पर्यटक; कही ये बात
जीएमवीएन के गेस्ट हाउस के कमरे में अचानक लगी आग, बाल-बाल बचे दिल्ली के पर्यटक।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश :

loksabha election banner

गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) के मुनिकीरेती स्थित गंगा रिजोर्ट अतिथि गृह के एक कमरे में अचानक आग लग गई। हादसे के वक्त कमरे के भीतर दो बच्चों सहित चार पर्यटक रुके थे। किसी तरह से चारों पर्यटकों ने स्वयं को सुरक्षित बाहर निकाला। कमरा पूरी तरह से जल गया। दुर्घटना का कारण एसी के भीतर खराबी होना बताया जा रहा है।

रविवार की अल सुबह करीब तीन बजे अचानक कमरे में जब धुआं भर गया तो वहां परिवार सहित सो रह रहे रोहिणी दिल्ली निवासी तनुज चौधरी जाग गए। उन्होंने तुरंत अतिथि गृह के कर्मचारी को सूचना दी। जिसके बाद कमरे में ठहरे सभी लोग सुरक्षित बाहर आ गए। 

इसके बाद कमरे के भीतर आग तेजी के साथ फैल गई। यह कमरा गंगा लाइन में स्थित है। आग के दबाव के कारण कमरे के शीशे भी टूट गए। आग से बाल-बाल बचे परिवार के सदस्यों का कहना है कि इतनी बड़ी घटना होने के बाद सुबह सात बजे तक कोई जिम्मेदार अधिकारी यहां नहीं पहुंचा। उनका यह भी आरोप है कि अतिथि गृह में फायर अलार्म सिस्टम भी काम नहीं कर रहा है। 

यह भी पढ़ें- विकासनगर: मकान में अचानक लगी आग, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू; सारा सामान जलकर स्वाहा

प्रबंधक आरपी ढौंडियाल के मुताबिक अतिथि गृह के भीतर अपना फायर कंट्रोल सिस्टम है, जिसके जरिए आग पर काबू पा लिया गया। कमरे के भीतर सामान क्षतिग्रस्त हुआ है जबकि पर्यटक सहित उनके सामान को सुरक्षित निकाल लिया गया। उन्होंने बताया कि हादसा एसी में हाई गड़बड़ी के कारण हुआ है। गढ़वाल मंडल विकास निगम का गंगा रिजोर्ट ऐसा आधुनिक अतिथि गृह है जो उत्कृष्ट पर्यटक आवास गृह के रूप में पहचान रखता है। प्रत्येक वर्ष यहां अंतरराष्ट्रीय योग सप्ताह का आयोजन किया जाता है। ऐसे अतिथि गृह के एसी में खराबी के कारण आग लगने की घटना ने यहां की व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं।

यह भी पढ़ें- डोईवाला के लालतप्पड़ इंडस्ट्री एरिया में एक फैक्‍ट्री में लगी आग, लाखों का नुकसान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.