देहरादून, जेएनएन। वाहन की प्रदूषण जांच कराने की कतारों में लगे लोगो के लिए राहत की खबर हैं। परिवहन विभाग ने सोमवार से शहर में आधा दर्जन नए प्रदूषण जांच केंद्र खोल दिए हैं। शहर में अब तक केवल 19 जांच केंद्र थे व मौजूदा समय में इनमें भी केवल 17 काम कर रहे थे। एमवी एक्ट के नए नियम लागू होने के बाद पिछले डेढ़ माह से प्रदूषण जांच कराने के लिए लोगों में मारामारी मची हुई है और जांच केंद्रों पर सुबह से शाम तक वाहन की कतारें लगी रहती हैं। नए केंद्र खोले जाने से आमजन को राहत मिलेगी।

आरटीओ दिनेश चंद्र पठोई ने बताया कि नए जांच केंद्र सहारनपुर रोड, रायपुर, नेहरू कॉलोनी, विजय पार्क और सहस्त्रधारा रोड के उन इलाकों में खोले गए हैं, जहां पहले कोई प्रदूषण जांच केंद्र नहीं था व लोगों को प्रदूषण की जांच कराने में परेशानी हो रही थी। नए केंद्रों में तीन पर पेट्रोल और डीजल दोनों प्रकार के वाहनों की जांच सुविधा है, जबकि तीन केंद्र पर सिर्फ पेट्रोल वाहनों की प्रदूषण जांच की जा सकेगी।

पेट्रोल पंपों पर भी खुलेंगे केंद्र

सरकार के आदेश के बाद सभी पेट्रोल पंपों पर भी प्रदूषण जांच केंद्र खोलने की तैयारी की जा रही है। इसके अलावा सूबे में रोडवेज के सभी बस अड्डों पर भी यह जांच केंद्र खोले जाएंगे।

यह भी पढ़ें: पुलिस ने परिवहन के समान मांगे कंपाउंडिंग के अधिकार, पढ़िए पूरी खबर

नए प्रदूषण जांच केंद्र

  • सुरूचि प्रदूषण जांच केंद्र गुडविल मोटर वर्कशाप चंद्रमणी चौक सहारनपुर रोड
  • श्री दयाशंकर श्रीवास्तव पर्यावरण प्रदूषण जांच केंद्र डील के पास रायपुर
  • विकास चमोली पॉल्यूशन टेस्ट सेंटर, रायपुर
  • सुशील पॉल्यूशन इंस्पेक्शन सेंटर, नेहरू कॉलोनी पेट्रोल
  • सूर्या मोटर ड्राइविंग इंस्टीट्यूट, विजय पार्क
  • एस के पॉल्यूशन टेस्ट सेंटर सहस्त्रधारा रोड

यह भी पढ़ें: दुर्घटना पर अब नियम सख्त, जल्द नहीं छूटेंगे वाहन; पढ़ि‍ए पूरी खबर

Posted By: Sunil Negi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप