देहरादून, जेएनएन। मिशन प्रहार के संस्थापक व ग्रैंड मास्टर शिफूजी शौर्य ने एक बार फिर सीएए व एनआरसी के नाम पर देशभर में हिंसा फैलाने और देश विरोधी नारे लगाने वालों को निशाने पर लिया। कहा के ऐसे लोग देश के गद्दार हैं उन्हें समाज कभी माफ न करें। विरोध प्रदर्शन के नाम पर देश को तोड़ने और तिरंगे का अपमान करने वाले कभी देशभक्त हो ही नहीं सकते इनकी असली जगह सलाखों के पीछे है। 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 20वें प्रांत अधिवेशन में मिशन प्रहार के संस्थापक व ग्रैंड मास्टर शिफूजी शौर्य शिरकत करने आए हुए थे। देर शाम उन्होंने राजपुर रोड स्थित एक होटल में पत्रकारों से वार्ता करते कहा कि जेएनयू में हुई हिंसा में शामिल चाहे अभाविप हो, चाहे एनएसयूआइ व वामपंथी विचारधारा के छात्र हों, किसी को भी बख्शा नहीं  जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जेएनयू शिक्षा का मंदिर है उसे देशविरोधी गतिविधियों का अड्डा बनने से रोकने की जिम्मेदारी पुलिस के साथ-साथ देश के प्रत्येक नागरिक की है। उन्होंने कहा कि आशिक, क्रांतिवीर, तानाशाह व फौजी का एक ही मिजाज होता है। लेकिन चारों अपनी शक्ति का प्रयोग अलग-अलग करते हैं। फौजी की शक्ति देश की सुरक्षा में लगती है इसलिए वह पूरे विश्व में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। उन्होंने कहा कि मतभेद हो सकते हैं लेकिन मनभेद हुए तो यह देश की एकता के हित में नहीं है।

उत्तराखंड की पांच लाख छात्राओं को प्रशिक्षण की इच्छा

शिफूजी शौर्य ने कहा कि उत्तराखंड की पांच लाख छात्राओं और पांच लाख युवाओं को आत्म रक्षा से लेकर स्वस्थ्य रहने के लिए प्रशिक्षण देने को तैयार हैं। इस संबंध में वह इस प्रस्ताव को अधिवेशन में प्रदेश के शीर्ष नेताओं के समक्ष रखेंगे। उन्होंने कहा कि गांव में चौपाल लगाने वाले बुजुर्ग आज भी व्यापक जानकारी रखते हैं। हमें उनके मौलिक विचारों व अनुभव का लाभ लेना चाहिए।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के छात्रों को अब घर बैठे मिलेगी अंकतालिका और डिग्री

बागी-3 में भी दिखेंगे शिफुजी शौर्य

अभिनय के क्षेत्र में भी बेहतर अदाकारी के लिए प्रसिद्ध शिफुजी शौर्य फिल्म बागी-3 में भी नजर आएंगे। उन्होंने कहा कि दून के युवा कलाकार निशांत सेठी जल्द ही आने वाली फिल्म में नजर आएंगे। उन्होंने अपने बालीवुड अनुभवों को भी साझा करते हुए कहा कि साजिद नाडियावाला हर दो साल में एक देश प्रेम की फिल्म जरूर बनाते हैं जिसे दर्शकों का भरपूर प्यार मिलता है।

यह भी पढ़ें: दीपक गुप्ता निर्विरोध चुने गए व्यापार मंडल के अध्यक्ष Dehradun News

Edited By: Bhanu