Move to Jagran APP

Roorkee Corona Update: आइआइटी रुड़की के 49 छात्र हुए कोरोना संक्रमित, सतर्कता बढ़ाई; इस समय संस्थान परिसर में हैं इतने हजार छात्र

Roorkee Corona News Update कोरोना महामारी की तीसरी लहर में अब तक आइआइटी रुड़की के 49 छात्र कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वहीं संस्थान के कुछ फैकल्टी और स्टाफ की भी कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आ चुकी है। ऐसे में संस्थान में सतर्कता बढ़ा दी गई है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 14 Jan 2022 09:35 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jan 2022 10:18 PM (IST)
Roorkee Corona Update: आइआइटी रुड़की के 49 छात्र हुए कोरोना संक्रमित, सतर्कता बढ़ाई; इस समय संस्थान परिसर में हैं इतने हजार छात्र
IIT Roorkee Coronavirus Update: आइआइटी रुड़की के 49 छात्र कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

जागरण संवाददाता, रुड़की। कोरोना महामारी की तीसरी लहर में अब तक भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) रुड़की के 49 छात्र कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वहीं संस्थान के कुछ फैकल्टी और स्टाफ की भी कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आ चुकी है। ऐसे में संस्थान में सतर्कता बढ़ा दी गई है। इस समय संस्थान परिसर में करीब चार हजार छात्र हैं।

loksabha election banner

पिछले कुछ दिनों से शहर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। आइआइटी रुड़की कैंपस में रह रहे जिन 49 छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है उन्हें संस्थान परिसर में गंगा भवन में आइसोलेट किया गया है। वहीं संस्थान प्रशासन की ओर से सतर्कता बढ़ाते हुए सीमित अवधि के लिए ही छात्रों को कैंपस से बाहर जाने की अनुमति दी जा रही है। साथ ही बाहर से संस्थान परिसर में आने वाले व्यक्तियों को भी जांच के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। हालांकि कोरोना महामारी की पहली लहर के आने के बाद से ही संस्थान की ओर से आनलाइन कक्षाएं संचालित की जा रही हैं।

इस संबंध में आइआइटी रुड़की के उप निदेशक प्रो. मनोरंजन परिंदा ने बताया कि कोविड गाइड लाइन का पालन किया जा रहा है। जिन छात्रों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है उनके संपर्क में आने वालों को क्वारंटाइन किया गया है।

गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय में हास्टल की तीन छात्राएं कोरोना संक्रमित

श्रीनगर गढ़वाल में गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के चौरास परिसर में भागीरथी गर्ल्‍स हास्टल की तीन छात्राएं कोरोना पाजिटिव निकली हैं। इनमें से एक छात्रा देहरादून अपने घर चली गई है। शेष दो छात्राओं को हास्टल में ही आइसोलेट किया गया है। गढ़वाल केंद्रीय विवि के मुख्य छात्रावास अधीक्षक प्रो. दीपक कुमार ने कहा कि दोनों छात्राओं के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। दोनों छात्राओं की स्थिति ठीक है।

गढ़वाल केंद्रीय विवि के चीफ हास्टल वार्डन प्रो. दीपक कुमार ने कहा कि एक-दो दिन में विवि के सभी 13 हास्टलों में रह रहे छात्र-छात्राओं का कोरोना टेस्ट करवाने के लिए वह स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के संपर्क में हैं। विवि के चौरास परिसर में छात्राओं के छह और छात्रों के तीन हास्टल हैं। जबकि बिड़ला परिसर श्रीनगर में छात्राओं का एक हास्टल और तीन छात्रों के हास्टल हैं। प्रो. दीपक कुमार ने कहा कि हर हास्टल वार्डन कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवा रहे हैं। छात्र-छात्राओं से भी अनुरोध किया गया है कि वह कोरोना गाइडलाइन के पालन को लेकर सहयोग भी करें।

यह भी पढ़ें:-Dehradun Corona Update: देहरादून में तेजी से फैल रहा कोरोना, यहां सक्रिय मामले पहुंचे पांच हजार के पार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.