Move to Jagran APP

लॉकडाउन के दौरान मत करो राशन की चिंता, होम डिलीवरी की होगी व्यवस्था Dehradun News

राज्य सरकार की ओर से घोषित लॉकडाउन को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने आम नागरिकों की जरूरतों पर होमवर्क पूरा कर लिया है। इसके तहत होम डिलीवरी से राशन पहुंचाया जाएगा।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 11:47 AM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 11:47 AM (IST)
लॉकडाउन के दौरान मत करो राशन की चिंता, होम डिलीवरी की होगी  व्यवस्था Dehradun News
लॉकडाउन के दौरान मत करो राशन की चिंता, होम डिलीवरी की होगी व्यवस्था Dehradun News

ऋषिकेश, जेएनएन। राज्य सरकार की ओर से घोषित लॉकडाउन को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने आम नागरिकों की जरूरतों पर होमवर्क पूरा कर लिया है। ऋषिकेश सर्किल में ऐसे दुकानदारों को चिह्नित किया गया है जो आवश्यकता पड़ने पर लोगों को खाद्यान्न की होम डिलीवरी कर सकें। इसके साथ ही क्षेत्र की सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी गई है।

loksabha election banner

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए एक दिवसीय जनता कफ्यरू के बाद लॉकडाउन की पुलिस के स्तर पर तैयारी की गई है। विशेष रूप से नागरिकों की जरूरतों को ध्यान में रखा गया है। इनमें खाद्यान्न, सब्जी, दवा आदि को प्राथमिकता में रखा गया है। इसके लिए पुलिस प्रशासन ने नगर तथा ग्रामीण क्षेत्र में परचून विक्रेताओं की सूची तैयार की है। इन विक्रेताओं से पुलिस के अधिकारियों ने ऐसी परिस्थिति में सहयोग के लिए सहमति भी प्राप्त कर ली है। 

ऋषिकेश नगर और ग्रामीण क्षेत्र में पुलिस प्रशासन ने 29 परचून विक्रेताओं की सूची तैयार की है। पुलिस उपाधीक्षक बी एस रावत ने बताया कि अभी पूरी गाइडलाइन प्राप्त नहीं हुई है। वर्तमान में परचून विक्रेताओं से लॉक डाउन के दौरान होम डिलीवरी की तैयारी की गई है। ऐसे परचून विक्रेताओं से बात कर उनके वाट्सएप नंबर सार्वजनिक किए जाएंगे। 

क्षेत्र में लॉक डाउन के दौरान कुछ दवा विक्रेताओं को भी मेडिकल स्टोर खोलने की अनुमति दी जा रही है। सड़क पर बेवजह घूमने वालों पर पुलिस नजर रख रही है। ऋषिकेश से जुड़ी देहरादून जनपद की सीमा इंद्रमणि बडोनी चौक, रायवाला नेपाली फार्म पौड़ी और हरिद्वार जनपद की सीमा पशुलोक बैराज से प्रवेश करने वाले बाहरी वाहनों को फिलहाल रोका जा रहा है। यही व्यवस्था टिहरी जनपद सीमा पर लगाई गई है।शहर भर में जगह-जगह पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।

सोशल मीडिया में खड़े किए सवाल 

ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट गंगा तट पर करीब 80 बेसहारा और बुजुर्ग सत्संग हॉल के नीचे बसर करते हैं। जनता कर्फ्यू के कारण पूरे दिन इन्हें खाना नहीं मिला। शाम को श्री गंगा सभा ने इन्हें भोजन उपलब्ध कराया। पुलिस की जानकारी में यह सब किया गया। मगर, कुछ लोगों ने इसे कर्फ्यू का उल्लंघन बता सोशल मीडिया पर सवाल खड़े कर दिए।

जनता कर्फ्यू का तीर्थ नगरी के लोगों ने पूरा सहयोग किया। त्रिवेणी घाट गंगा तट पर रहने वाले बेसहारा और बुजुर्ग इन लोगों का किसी ने ख्याल नहीं रखा। यहां रह रहे करीब 80 लोगों को दिन में खाना नहीं मिला। आस पास सब कुछ बंद था। श्री गंगा सभा को जब यह जानकारी मिली तो गंगा सभा की ओर से पंडित धीरेंद्र जोशी ने 80 लोगों के लिए किसी आश्रम से भोजन पैकेट तैयार कराएं।घाट चौकी पुलिस को जानकारी देने के बाद इन लोगों को रात्रि के लिए भी भोजन पैकेट दिए गए। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में लॉकडाउन को किस बात का था इंतजार, जानिए क्या है लॉकडाउन

चौकी प्रभारी उत्तम रमोला ने बताया कि सत्संग भवन के नीचे रहने वाले लोगों को निश्चित अंतर के बीच रहने को कहा गया है। इन्हें गंगा सभा ने भोजन कराया जो पुलिस की जानकारी में है। इस मामले को कुछ लोगों ने सोशल मीडिया में यह कहकर वायरल किया कि कुछ लोगों ने कर्फ्यू का यहां भंडारा लगाकर उल्लंघन किया है। हालांकि, सोशल मीडिया में लोग इसका जवाब भी दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: अधिकारियों से गहन मंथन के बाद लिया गया लॉकडाउन का निर्णय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.